Begin typing your search above and press return to search.

प्रधान पाठक लगाएं झाड़ू: बीईओ का विवादित बयान- स्वीपर छुट्टी पर तो हेड मास्टर लगाएं झाड़ू, पानी भरें... डीईओ ने कहा...

प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला के बयान से नाराज शिक्षक अब बीईओ के बयान से आक्रोशित।

प्रधान पाठक लगाएं झाड़ू: बीईओ का विवादित बयान- स्वीपर छुट्टी पर तो हेड मास्टर लगाएं झाड़ू, पानी भरें... डीईओ ने कहा...
X
By NPG News

बिलासपुर। शिक्षा विभाग में शिक्षकों और अधिकारियों के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला द्वारा वेबिनार में शिक्षकों के संबंध में निकम्मा शब्द का इस्तेमाल करने पर पहले ही शिक्षक आंदोलित हैं। अब कोटा बीईओ के बयान से शिक्षक नाराज हो गए हैं। दरअसल, कोटा ब्लॉक के बांसाझाल स्कूल के बच्चों की पानी भरते तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसे लेकर जब मीडिया ने बीईओ विजय तांडे से सवाल किया तो उन्होंने कह दिया कि यदि स्वीपर छुट्टी पर हैं तो हेड मास्टर खुद झाड़ू लगाएं और पानी भरें।

NPG.News ने जब बीईओ के बयान पर बिलासपुर डीईओ दिनेश कौशिक से बात की तो उन्होंने कह दिया कि बीईओ का बयान गलत है। यदि स्वीपर छुट्टी पर हैं तो हेड मास्टर क्यों झाड़ू लगाएंगे। इस मसले पर जब बीईओ के नंबर पर बात करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका।

इसलिए शिक्षकों में नाराजगी

दरअसल, शिक्षक संघ पहले ही गैर शिक्षकीय कार्यों को लेकर विरोध जताता रहा है। हाल ही में प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने राज्य स्तरीय वेबिनार के दौरान जिसमें बीस हजार से ज्यादा शिक्षक जुड़े थे, में शिक्षा के स्तर को लेकर नाराजगी जताई। साथ ही, उन्होंने यहां तक कह दिया कि शिक्षक आंकलन करें कि उनका काम संतोषजनक है, निकम्मा है या बेहतर है। इसी बात पर सारे शिक्षक नाराज हो गए और संगठनों ने मोर्चा खोल दिया। यहां तक कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी प्रमुख सचिव के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है।

Next Story