Begin typing your search above and press return to search.

ढाई साल का फॉर्मूला : कर्नाटक के सियासी रंगमंच में उठापटक शांत, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर बनी रणनीति, पहले सिद्धा फिर डीके बनेंगे सीएम

ढाई साल का फॉर्मूला : कर्नाटक के सियासी रंगमंच में उठापटक शांत, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर बनी रणनीति, पहले सिद्धा फिर डीके बनेंगे सीएम
X
By sangeeta

नई दिल्ली ब्यूरो. कर्नाटक के सियासी रंगमंच पर पांच दिनों से चल रहा 'नाटक' फिलहाल शांत हो गया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की समझाइश के बाद सोनिया गांधी का हस्तक्षेप काम कर गया. ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर बात बन गई है. पहले सिद्धारमैया सीएम बनेंगे और डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनेंगे. ढाई साल बाद डीके सीएम बनाए जाएंगे. 20 मई को दोपहर 12.30 बजे शपथ ग्रहण होगा.

डीके ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आगे लोकसभा चुनाव है, इसलिए वे पार्टी के फॉर्मूले पर तैयार हैं. साथ ही, भविष्य में जो जिम्मेदारियां मिलेंगी, उसके लिए भी तैयार हैं. हालांकि डीके के भाई सांसद डीके सुरेश ने कहा है कि वे खुश नहीं हैं. बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 136 सीटों पर जीत दर्ज की है. साथ ही, दक्षिण भारत अब भाजपा मुक्त हो गया है, इसलिए कांग्रेस की यह जीत काफी बड़ी मानी जा रही है.

इस जीत के लिए डीके शिवकुमार की भूमिका बड़ी मानी जा रही है, क्योंकि वे प्रदेश अध्यक्ष थे. यही वजह है कि वे सीएम बनना चाहते थे. इसके विपरीत आलाकमान सिद्धा के पक्ष में था. पहले डीके डिप्टी के लिए मान गए थे, लेकिन बाद में वे फिर सीएम पद के लिए अड़ गए. आखिरकार बुधवार देर रात सोनिया गांधी से वीडियो कॉल पर बातचीत के बाद वे मान गए. राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बातचीत में पार्टी के फॉर्मूले के बारे में जानकारी दी.

Next Story