npg
Exclusive

CG Big News: कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल की आज हो जाएगी वापसी ! CM से फेडरेशन की मुलाकात के बाद घोषणा होने के पुख्ता संकेत

CG Big News: कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल की आज हो जाएगी वापसी ! CM से फेडरेशन की मुलाकात के बाद घोषणा होने के पुख्ता संकेत
X

CG रायपुर। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा 22 अगस्त से प्रस्तावित की गई हड़ताल वापसी की आज घोषणा हो जाएगी। क्योंकि, जिस प्रकार कल देर शाम अचानक से घटनाक्रम परिवर्तन हुआ है और आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आपात बैठक में हड़ताल का ऐलान होने के बाद अब शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात की खबरें निकल कर सामने आ रही है, उससे पुख्ता संकेत मिल रहा कि अब हड़ताल नहीं होगी। वैसे भी, कर्मचारी, अधिकारी महासंघ से मुलाकात में सीएम भूपेश छह फीसदी डीए वृद्धि के लिए तैयार हो गए हैं। केंद्र के समान डीए में जो छह प्रतिशत बच रहा है, उसके लिए भी उन्होंने भरोसा दिया है।

जाहिर सी बात है, मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद हड़ताल की स्थिति नहीं बनती क्योंकि राज्य का मुखिया अगर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन देते हुए हड़ताल खत्म करने का आग्रह करेंगे तो कोई भी कर्मचारी संघ इससे इंकार नहीं करेगा। क्योंकि, मुख्यमंत्री सा बड़ा राज्य में कोई और होता नहीं। फिर फेडरेशन किसके पास जाएगा।

अभी तक केवल एक बार 2018 में ऐसा हुआ था, जब मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद भी शिक्षाकर्मियों ने हड़ताल की घोषणा करते हुए अगले दिन से हड़ताल कर दिया था। लेकिन, तब की बात और थी अभी खारुन नदी में पानी बहुत बह गया है।

आपने देखा ही, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेतृत्वकर्ता मनीष मिश्रा ने अपने साथियों के साथ स्कूल शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव से मुलाकात की फिर खुद मीडिया के सामने हड़ताल समाप्त होने के संकेत दिए और उसके बाद मंच पर जाकर हड़ताल जारी रखने की बात कह दी। लेकिन इसके बाद उसी दिन उनकी मुख्यमंत्री से कुछ पल के लिए मुलाकात हुई और मनीष मिश्रा ने हड़ताल वापिस लेने की घोषणा कर दी। इसके बाद हड़ताल के वेतन तक के लिए शिक्षकों को लंबा इंतजार करना पड़ गया था। उच्च पदस्थ सूत्रों से संकेत मिल रहे हैं कि आज की मुलाकात के बाद फेडरेशन 22 अगस्त से प्रस्तावित बेमियादी हड़ताल वापिस लेने का ऐलान कर देगा।

Next Story