Begin typing your search above and press return to search.

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का किया ऐलान

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का किया ऐलान
X
By NPG News

अहमदाबाद। गुजरात के सरकारी कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस पर राज्य सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके साथ ही पटेल ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत कई कल्याणकारी योजनाओं के विस्तार का भी ऐलान किया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि 7वें वेतन आयोग के तहत गुजरात सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए को 3 फीसदी बढ़ाया जा रहा है। बढ़ा महंगाई भत्ता 01 जनवरी 2022 से लागू होगा। कर्मचारियों को जनवरी से लेकर जुलाई तक के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस फैसले के अमल में आने से 9.38 लाख सरकारी कर्मचारियों, पंचायत सेवकों और पेंशनभोगियों को सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सरकार के ऊपर इस फैसले से हर साल करीब 1,400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा।

इसके साथ ही सीएम पटेल ने एनएफएसए कार्ड धारकों के लिए प्रति कार्ड एक किलो चना (दाल) देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 250 तालुकों के 71 लाख एनएफएसए कार्ड धारकों को रियायती दर पर प्रति कार्ड एक किलो चना (दाल) प्रति माह दिया जाएगा। वर्तमान में केवल 50 विकासशील तालुका के लोगों को ही योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एनएफएसए में शामिल होने के लिए प्रति माह आय सीमा की मौजूदा पात्रता को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये कर दिया गया है।

Next Story