Begin typing your search above and press return to search.

कंडोम पर महिला IAS को नोटिस: छात्रा के सैनिटरी पैड फ्री करने की मांग पर आईएएस का बेतुका जवाब, महिला आयोग ने थमाई नोटिस

कंडोम पर महिला IAS को नोटिस: छात्रा के सैनिटरी पैड फ्री करने की मांग पर आईएएस का बेतुका जवाब, महिला आयोग ने थमाई नोटिस
X
By NPG News

NPG डेस्क पटना। बिहार कैडर की महिला आईएएस का विवादित बयान सामने आया है। एक सरकारी कार्यक्रम में महिला आईएएस ने छात्राओं को कई बेतुके जवाब दिए। किसी को कहा कि पाकिस्तान चली जाओ, किसी को सरकारी स्कूल में अलग वॉशरूम माँगने पर कहा कि घर मे कितने वॉशरूम है। तो किसी को कहा कि आज पैड मुफ्त देंगे तो कल कंडोम भी फ्री में मागोगी। अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने अब उनके बयान को संज्ञान ले उन्हें नोटिस जारी किया है।

मंगलवार को पटना में महिला एवं बाल विकास विभाग, यूनिसेफ,सेव द चिल्ड्रेन, और प्लान इंटरनेशनल के कार्यक्रम 'सशक्त बेटी समृद्ध बिहार' में 1992 बैच की आईएएस हरजोत कौर ने शिरकत की थी। वे फिलहाल महिला एवं बाल विकास विभाग की एमडी है। यहां उनसे एक छात्रा ने जब उनसे सवाल पूछ दिया कि क्या सरकार जब इतने चीजे फ्री दे सकतीं हैं तो 20-30 रुपये की सैनेटरी पैड फ्री नही दे सकती। जिस पर मैडम ने अकड़ से कहा कि आज पैड फ्री देंगे तो कल जिंस और सुंदर जूते मागोगी।फिर परिवार नियोजन की बात आई तो निरोध फ्री मांगोगी। इसके अलावा भी उन्होंने कई विवादित जवाब दिए।

एक छात्रा ने जब उनसे कहा कि स्कूल में हम पानी कम पीती हैं क्योंकि बाथरूम न लगे। क्योकि स्कूल का एक टूटा हुआ वॉशरूम है जिसमे लड़के भी घुस आते हैं तो क्या स्कूल में अलग बाथरूम लड़कियों के लिये नही बनाया जा सकता। जिस पर मैडम ने उल्टा कह दिया कि घर मे तुम्हारे कितने वॉशरूम है। आईएएस अधिकारी के जवाब पर एक छात्रा ने कहा कि लोगों के वोट से सरकार बनती है। इस पर अधिकारी ने कहा कि यह मूर्खता की पराकाष्ठा है। वोट मत करो। पाकिस्तान चले जाओ। आईएएस अधिकारी हरजोत कौर के पाकिस्तान वाली टिप्पणी पर छात्रा ने कहा कि मैं भारतीय हूं। मैं पाकिस्तान क्यों जाऊं? इस हरजोत कौर कहती हैं कि क्या आप पैसे और सेवाओं के लिए वोट करते हैं?

महिला आईएएस के बयानों की खबर छापने पर कई पत्रकारों को आईएएस हरजोत कौर ने नोटिस भी भिजवाया है। उनके विवादित बयानों को संज्ञान लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया है।


Next Story