Begin typing your search above and press return to search.

जनवरी से कार हो जाएगी महंगी, कंपनियां बढ़ाने जा रही हैं गाड़ियों की कीमत...लिस्ट में Maruti, Tata और Hyundai समेत कई और कंपनियां

जनवरी से कार हो जाएगी महंगी, कंपनियां बढ़ाने जा रही हैं गाड़ियों की कीमत...लिस्ट में Maruti, Tata और Hyundai समेत कई और कंपनियां
X
By NPG News

NPG न्यूज़: कई ऑटोमोबाइल निर्माता अगले साल से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. कई कंपनी ने हाल ही इसको लेकर घोषणा की है. कंपनी ने बताया है कि ये नई कीमतें भारत में लागू होंगी, जिनमें कई कार शामिल हैं.

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले साल अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है. जानकरी के लिए बता दें यह हर मॉडल के लिए अलग-अलग होगी. फिलहाल मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में Alto, Alto K10, Celerio, Brezza, Baleno, Dzire, Swift, Ciaz, Eeco, Ertiga, Ignis, Grand Vitara, S-Presso, Wagon R और XL6 मौजूद है.

गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने वाली कंपनियों की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हुंडई है. आने वाले साल यह कंपनी भी अपनी गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि करेगी और इस वृद्धि की घोषणा भी कंपनी ने कर दी है. जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है की आने वाले समय में गाड़ियों की कीमतों में कितने प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाने वाली है.

टाटा मोटर्स भी अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है. बढ़ोतरी रुपये की या फिर कितने प्रतिशत की होगी इससे जुड़ी कोई भी जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है. लेकिन, ये बढ़ी हुई कीमतें पेट्रोल/डीजल पर चलने वाली गाड़ियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर भी लागू होंगी.

होंडा अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में 30 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी करने वाली है. इसलिए अगर आप Honda की गाड़ियों में दिलचस्पी रखते हैं तो यह समय एक नयी कार खरीदने के लिए सबसे सही साबित हो सकता है.

Kia Motors अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में 50 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकती है. अगर आप आने वाले साल MG की कोई कार खरीदना चाहते हैं तो जब्त दें इसके लिए आपको 90 हजार रुपये तक ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है.

बढ़ी हुई कीमत की बात करें तो Citroen C3 छोटी SUV की कीमत में 9,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी जा सकती है, जबकि C5 Aircross SUV की कीमत में 16,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. भारत में C3 कंपनी की एंट्री लेवल कार है, जिसकी कीमत 5.88 लाख रुपये से शुरू होती है.

Citroen India ने हाल ही में भारत में अपनी C5 Aircross फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है, जिसकी कीमत ₹36,67,000 (दिल्ली में एक्स-शोरूम) है. यह फ्लैगशिप एसयूवी नए बाहरी और साथ ही इंटीरियर के साथ आती है. यह सिर्फ एक ही मॉडल शाइन में उपलब्ध है. इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम मिलती है.

Next Story