Begin typing your search above and press return to search.

राहुल तक पहुंचने में हो जाएगी शाम: 17 घंटे से बोरवेल में फंसा मासूम, एक्सपर्ट्स की मदद से पूरी रात खुदाई पर चट्टानों और पत्थरों ने खड़ी की मुश्किलें; CM लेते रहे अपडेट

देर रात राहुल को नींद आने से हड़बड़ा गए थे सभी, सुबह सवा पांच बजे दिखा मूवमेंट, बच्चा मूक-बधिर इसलिए नहीं दे पा रहा प्रतिक्रिया।

राहुल तक पहुंचने में हो जाएगी शाम: 17 घंटे से बोरवेल में फंसा मासूम, एक्सपर्ट्स की मदद से पूरी रात खुदाई पर चट्टानों और पत्थरों ने खड़ी की मुश्किलें; CM लेते रहे अपडेट
X
By NPG News

जांजगीर, 11 जून 2022। 10 साल का मासूम पिछले 17 घंटे से 80 फीट गहरे गड्ढे में फंसा है। वह करीब 60-65 फीट पर अटका है, इसलिए बोरवेल के पैरलल इतनी ही गहराई में टनल बनाया जा रहा है। कल शाम से जुटी SDRF और NDRF की टीम अब तक 50 फीट पैरलल गहरा गड्ढा खोद चुकी है, लेकिन अब पत्थर और चट्टानों ने इस गति को ब्रेक कर दिया है। सीएम भूपेश बघेल लगातार अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को हरसंभव कोशिश करने और सारे संसाधन लगाने के निर्देश दिए हैं।


पिहारिद गांव में कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल के साथ पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम लगी है। SDRF के डायरेक्टर मयंक श्रीवास्तव भी कल रात से अपनी टीम के साथ मौके पर हैं। अधिकारियों के मुताबिक आज पूरे दिन का समय लग सकता है। शाम-रात तक राहुल तक पहुंचा जा सकेगा। पत्थर और चट्टानों की वजह से बेहद सावधानी से खुदाई की जा रही है। अब तक करीब 50 फीट का पैरलल गड्ढा खोद चुके हैं। 60-65 फीट तक पहुंचने के बाद बोरवेल तक सुरंग तैयार किया जाएगा, जिसके जरिए राहुल तक पहुंचेंगे।


बता दें कि शुक्रवार को करीब चार बजे राहुल साहू अपने घर के पीछे बाड़ी में बने बोर में गिर गया था। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची और शाम 6 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। राहुल को जूस, केला आदि दिया गया। सीसीटीवी कैमरे की मदद से उसकी एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही थी। बीच-बीच में परिजन भी बात कर रहे थे, लेकिन देर रात करीब 12 बजे राहुल की गतिविधि शांत हो गई तो कुछ देर के लिए सब हड़बड़ा गए। हालांकि वहां मौजूद एक्सपर्ट्स ने कहा कि शायद राहुल थककर सो गया होगा, तब लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह करीब सवा पांच बजे राहुल जागा और कैमरे में उसकी एक्टिविटी दिखाई दी। आज लगभग पूरा दिन राहुल को उसी गड्ढे में बिताना होगा। रेस्क्यू टीम के सामने एक बड़ी चुनौती यह है कि राहुल मूक बधिर है, इसलिए उसकी ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा। ऐसे में कैमरे से ही उसकी निगरानी की जा रही है।


राहुल की मां से लगातार बात कराई जा रही है, जिससे वह चैतन्य बना रहे और हौसला न हारे।

Next Story