Begin typing your search above and press return to search.

IRS अधिकारी गिरफ्तार: 500 करोड़ की हेराफेरी मामले में आईआरएस अधिकारी हुआ गिरफ्तार, ईडी में रह चुका है डिप्टी डायरेक्टर

IRS अधिकारी गिरफ्तार: 500 करोड़ की हेराफेरी मामले में आईआरएस अधिकारी हुआ गिरफ्तार, ईडी में रह चुका है डिप्टी डायरेक्टर
X
By yogeshwari varma

लखनऊ। लखनऊ में सीमा शुल्क व जीएसटी विभाग में पदस्थ एडिशनल कमिश्नर को ईडी ने गिरफ्तार किया है। मामला मुंबई में हुए डायमंड कंपनी के कथित 500 करोड़ के घोटाले से जुड़ा हुआ है। घोटालें के वक्त आईआरएस अफसर सचिन सावंत मुंबई में ईड़ी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर पदस्थ थे। इस दौरान अवैध आय अर्जित करने के आरोप में कल देर रात मुंबई ईडी की टीम ने उन्हें लखनऊ पहुंचकर हिरासत में लिया और उन्हें लेकर आज मुंबई पहुंच रही है।

सचिन सावंत 2008 बैच के आईआरएस अफसर है। वह फिलहाल लखनऊ में सीमा शुल्क और जीएसटी विभाग में एडीशनल कमिश्नर के पद पर पदस्थ है। वे 4 साल तक मुंबई ईडी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात रहे हैं। इस दौरान मुंबई की डायमंड कंपनी में 500 करोड़ की हेराफेरी के मामले में शामिल रहने के चलते ईडी ने अपने पूर्व अफ़सर पर कार्यवाही की है। इस मामले में सीबीआई ने भी एफआईआर दर्ज की थी। सावंत काफी समय से ईडी के रडार पर थे। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतें काफी समय से आ रही थीं। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम अचानक मुंबई स्थित उनके आवास पर रेड डालने के लिए पहुंची। देर रात तक चले अभियान में टीम को उनके अपार्टमेंट से कई अहम दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और बैंक से जुड़े डिटेल हाथ लगे।

जिसके बाद ईडी की टीम लखनऊ पहुंची। लखनऊ में सचिन सावंत शालीमार वन अपार्टमेंट में रहते हैं। सावंत के शालीमार वन अपार्टमेंट में भी छापेमारी की गई। जिसमें ईडी की टीम को कई दस्तावेज, बैंक खाते से जुड़ी डिटेल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिले। ईडी ने सचिन सावंत को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया है। सावंत को ईडी की टीम फ्लाइट से मुंबई ला रही है। जहां उन्हें रिमांड हेतु अदालत में पेश किया जाएगा।

Next Story