Begin typing your search above and press return to search.

IPL Final आज: दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत, क्लोजिंग सेरेमनी में रणबीर, रहमान और रौतेला का परफॉर्मेंस

IPL-2022 के फाइनल में आज इतिहास बनेगा या दोहराया जाएगा...

IPL Final आज: दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत,  क्लोजिंग सेरेमनी में रणबीर, रहमान और रौतेला का परफॉर्मेंस
X
By NPG News

NPG डेस्क, 29 मई 2022। IPL-2022 का फाइनल मैच रविवार को दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है। पहली बार फाइनल मैच से पहले क्लोज़िंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ऑस्कर विनर एआर रहमान, एक्टर रणबीर सिंह, एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला परफॉर्म करेंगे। आमिर खान भी अपनी फिल्म का प्रमोशन करने के लिए पहुंच रहे हैं। यही वजह है कि पहली बार मैच के टाइमिंग में बदलाव किया गया है। अभी तक सभी मैच या तो शाम को साढ़े 7 बजे शुरू हुए हैं या फिर डबल हेडर होने की स्थिति में दोपहर को साढ़े 3 बजे शुरू हुए हैं। यहां तक कि प्लेऑफ के मैचों की टाइमिंग भी साढ़े 7 थी, लेकिन आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला साढ़े 7 नहीं, बल्कि 8 बजे शुरू होगा।

IPL-2022 का फाइनल इसलिए भी बेहद रोमांचक होने जा रहा है, क्योंकि यह मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यदि गुजरात की टीम मैच जीत जाती है तो इतिहास बन जाएगा, जबकि राजस्थान की टीम के विनर होने पर इतिहास दोहराया जाएगा, क्योंकि आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था। गुजरात के पास पहली बार में ही खिताबी जीत हासिल करने का मौका है।

एक और रिकॉर्ड की ओर भी दुनियाभर की निगाहें

इस बार फाइनल मुकाबले में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर सबकी निगाहें हैं। फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें एक लाख से ज्यादा की संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। अगर एक लाख 10 हजार से ज्यादा दर्शक इस मुकाबले को देखने के लिए पहुंचते हैं तो ये अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा, क्योंकि क्रिकेट के मैच को कभी भी इतनी बड़ी संख्या में स्टेडियम में बैठकर फैंस ने मैच नहीं देखा होगा। ऐसे में गुजरात टाइटन्स को यहां बढ़त मिलेगी, क्योंकि ये लोकल टीम है और उनको यहां ज्यादा समर्थन मिलने वाला है।

Next Story