npg
Exclusive

CCTNS में CG आगे: ऑनलाइन एफआईआर, चालान-गिरफ्तारी की अपडेट रिपोर्ट के लिए बीजापुर, दंतेवाड़ा और कांकेर के पुलिसकर्मियों को पुरस्कार

एआईजी मनीष शर्मा और चौधरी एसएन सिंह को सम्मानित किया गया है।

CCTNS में CG आगे: ऑनलाइन एफआईआर, चालान-गिरफ्तारी की अपडेट रिपोर्ट के लिए बीजापुर, दंतेवाड़ा और कांकेर के पुलिसकर्मियों को पुरस्कार
X

रायपुर, 10 जून 2022। सीसीटीएनएस में बेहतर काम के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया है। सी-कॉप मोबाइल एप्लीकेशन और पास्को/रेप डेशबोर्ड/एसएमएस अलर्ट माड्यूल को पूरे देशभर में सराहा गया है। इसके लिए एआईजी मनीष शर्मा और सीसीटीएनएस विंग के इंचार्ज चौधरी एसएन सिंह व ऑनलाइन एफआईआर, चालान-गिरफ्तारी की अपडेट रिपोर्ट के लिए बीजापुर, दंतेवाड़ा और कांकेर के पुलिसकर्मियों को शुक्रवार को डीजीपी अशोक जुनेजा और एडीजी प्रदीप गुप्ता ने सम्मानित किया।


एनसीआरबी ने पिछले साल Good Practice in CCTNS and ICJS पर दो दिन के ऑनलाइन कांफ्रेंस का आयोजन किया था। इसका शुभारंभ केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने किया था। इसमें आईसीजेएस योजना के अंतर्गत फोरेंसिक में बेहतर क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ को देश में दूसरा स्थान पाने के लए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। इस ऑनलाइन कांफ्रेंस में एआईजी मनीष शर्मा ने पहले मोबाइल एप्लीकेशन (C-COP) और दूसरे दिन पास्को/रेप डेशबोर्ड/एसएमएस अलर्ट माड्यूल पर प्रेजेंटेशन दिया था। इसके लिए शर्मा व सिंह को स्मृति चिह्न दिया गया था।

कांफ्रेंस के समापन में केंद्रीय गृह सचिव अमित कुमार भल्ला ने छत्तीसगढ़ में सीसीटीएनएस के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट कार्य के लिए व्यक्तिगत पुरस्कार श्रेणी में तीन पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया था। इनमें बीजापुर के एसआई हुलास साहू, दंतेवाड़ा के आरक्षक विशाल ठाकुर और कांकेर के आरक्षक डोगेश्वर साहू शामिल हैं। इन सभी को डीजीपी जुनेजा और एडीजी गुप्ता ने सम्मान किया और राज्य का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी।

Next Story