Begin typing your search above and press return to search.

दिल्ली आ रही थी Indigo की फ्लाइट, यात्री के फोन में लगी आग... जानिए फिर क्या हुआ...

दिल्ली आ रही थी Indigo की फ्लाइट, यात्री के फोन में लगी आग... जानिए फिर क्या हुआ...
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2022। हवा में उड़ रही एक Indigo फ्लाइट में बैठे एक यात्री के मोबाइल में अचानक आग लग गई. निकल रहे स्पार्क और धुंए पर जैसे ही एक केबिन क्रू मेंबर की नजर गई उसने एक्सटींगाइजर की मदद से आग पर काबू पा लिया। इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। ये घटना 14 अप्रैल को डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट में हुई.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी यात्री या चालक दल के सदस्य को कोई चोट नहीं आई है. उड़ान संख्या 6E 2037 डिब्रूगढ़ से दिल्ली की ओर आ रही थी, तभी चालक दल के एक सदस्य ने एक यात्री के फोन से चिंगारी और धुआं निकलते देखा.

डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि यात्री के फोन से धुंआ निकलते देखने के बाद चालक दल के सदस्यों ने आग बुझाने के उपकरण की मदद से आग बुझायी. विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया. मोबाइल की बैटरी के असामान्य रूप से गर्म होने की घटना हुई. चालक दल को खतरनाक घटनाओं का प्रबंधन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और उन्होंने स्थिति पर जल्दी काबू पा लिया.

जानकारी के मुताबिक ये विमान डिब्रूगढ़ से दिल्ली की उड़ान पर था. तभी विमान में सवार एक यात्री के मोबाइल से धुंआ निकलते देखा गया. जिसके बाद क्रू मेंबर तुरंत ही सक्रिय हो गए और उनकी समझदारी से आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया. किसी यात्री या विमान में किसी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया.

Next Story