npg
Exclusive

भारत की 7 विकेट से हार,...टूटा द. अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सपना,अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत की 7 विकेट से हार,...टूटा द. अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सपना,अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज
X

नईदिल्ली 14 जनवरी 2022. दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है. भारत की ओर से रखे गए 212 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.साउथ अफ्रीका टीम के लिए कीगन पीटरसन ने सबसे ज्यादा 82 रन की पारी खेली और टीम को मैच जिताया.सीरीज का पहला टेस्ट भारतीय टीम ने 113 रन से जीता था. यह मैच सेंचुरियन में हुआ था. इसके बाद जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. अब केपटाउन टेस्ट जीतते हुए सीरीज मेजबान अफ्रीकी टीम ने तीन टेस्ट की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक 3 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम को जीत के लिए अब 41 रन की दरकार है जबकि टीम इंडिया को 7 विकेट की जरूरत है. रासी वान डर डुसन 22 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि टेंबा बावुमा 12 रन पर नाबाद हैं। शार्दुल ठाकुर ने कीगन पीटरसन को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. भारतीय गेंदबाज चौथे दिन विकेट के लिए तरसते नजर आए। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की पारी की 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर शार्दुल ने बोल्ड कर भारत को चौथे दिन की पहली सफलता दिलाई. पीटरसन ने 123 गेंदों पर 82 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए.

साउथ अफ्रका के युवा बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने 65 गेंदों पर शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 31वें ओवर की चौथी गेंद पर शमी पर 2 रन लेकर सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए। साउथ अफ्रीकी टीम पीटरसन के नाबाद अर्धशतक से ड्राइविंग सीट पर है। टीम इंडिया के गेंदबाज चौथे दिन विकेट के लिए तरसते नजर आ रहे हैं।




Next Story