Begin typing your search above and press return to search.

इंडिया की जीत: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में इंडिया की 8 विकेट से जीत, सूर्यकुमार और राहुल की फिफ्टी...

इंडिया की जीत: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में इंडिया की 8 विकेट से जीत, सूर्यकुमार और राहुल की फिफ्टी...
X
By NPG News

NPG ब्यूरो। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। भारत के दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 106 रनों पर ही सिमट गई। रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 20 गेंद रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब शुरुआत की। ओपनर डिकॉक एक ही रन बना सके। इसके बाद दो खिलाड़ी जीरो पर आउट हो गए। चौथे नंबर पर आए ऐडन ने 25 रन बनाए। केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 35 बॉल का सामना किया और 41 रन बनाए। वहीं, पर्नेल के बल्ले से 24 निकले और मार्करम ने 25 रन की पारी खेली। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं, हर्षल पटेल और दीपक चाहर को 2-2 विकेट मिले। एक समय 9 रन तक ही 5 अफ्रीकी बल्लेबाज आउट हो गए थे। अक्षर पटेल और अश्विन ने भी अच्छी गेंदबाजी की। दोनों के 8 ओवर मिलाकर सिर्फ 24 रन आए। अक्षर ने एक विकेट भी लिया।

इसके विपरीत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शून्य और विराट कोहली सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल (51 रन) और सूर्यकुमार यादव (50 रन) ने नाबाद पारी खेलकर जीत दर्ज की।

Next Story