Begin typing your search above and press return to search.

IND vs NZ ODI in Raipur: 200 हथियार बंद जवानों की सख्त पहरेदारी में होटल मेरियट, भारत और न्यूजीलैंड की टीम कल चार्टर प्लेन से एक साथ आएंगी

IND vs NZ ODI in Raipur: 200 हथियार बंद जवानों की सख्त पहरेदारी में होटल मेरियट, भारत और न्यूजीलैंड की टीम कल चार्टर प्लेन से एक साथ आएंगी
X
By NPG News

IND vs NZ ODI in Raipur: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहली बार 21 जनवरी को इंटरनेशनल वन डे मैच का आयोजन होने जा रहा है। इसमें भारत की टीम न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI in Raipur) रायपुर से भिड़ेगी। रायपुर में शहीद वीर नारायण अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद 2013 में पहली बार आईपीएल मैच हुआ था। उसके बाद आईपीएल के कई मैच हुए। रोड सेफ्टी टूनामेंट में कई टीमें आईं, बड़े-बड़े खिलाड़ी भी आए। लेकिन, अभी तक इंटरनेशन मैच का आयोजन नहीं हुआ था। पहली दफा रायपुर में वनडे मैच का आयोजन हो रहा है।

इसमें हिस्सा लेने के लिए कल शाम चार्टर प्लेन से भारत और न्यूजीलैंड की टीमें रायपुर पहुंच जाएंगी। दोनों टीमें एक ही प्लेन से आएंगी। एयरपोर्ट पर औपचारिक अगुआनी के बाद खिलाड़ी सीधे जीई रोड पर स्थित होटल मेरियेट जाएंगे। सुरक्षा एजेंसियां होटल पर पिछले हफ्ते भर से नजर रख रही हैं। कल 19 से लेकर 22 जनवरी तक होटल बीसीसीआई के नाम पर बुक है। कल सुबह से होटल को पुलिस अपने कब्जे में ले लेगी। अफसरों ने बताया कि दोनों टीमों के रहने के दौरान होटल के चारों तरफ तगड़ी सुरक्षा रहेगी। सुरक्षा का ऐसा घेरा बनाया जा रहा है कि कोई चाहकर भी क्रिकेट खिलाड़ियों के पास नहीं पहुंच सकता। खिलाड़ियों की बसें जब भी होटल से निकलेंगी, 200 जवानों का काफिल बस के आगे-पीछे चलेगा। होटल में एक एडिशनल एसी को सुरक्षा प्रभारी बनाया जा रहा है। जिन रास्ते से दोनों टीमें निकलेंगी, उन रास्तों को 15 मिनट पहले ब्लॉक कर दिया जाएगा।

होटल और स्टेडियम को मिलाकर करीब 2000 हजार जवानों की तैनाती की जा रही है। आईजी शेख आरिफ को सुरक्षा प्रभारी बनाया गया है। वहीं, डीआजी बालाजी सोमवार से लेकर दो दर्जन से अधिक एडिशनल एसपी, डीएसपी, सीएसपी को विभिन्न जिलों से बुलाया गया है। क्रिकेट टीम के आने से पहले कल पुलिस फुल ड्रेस रिहर्सल करेगी। चूकि रायपुर पहली बार वन डे क्रिकेट मैच का आयोजन कर रहा है। इसलिए, सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारी सर्तक हैं। वैसे, बीसीसीआई के भी सुरक्षा को लेकर अपने निर्देश हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि क्रिकेट खिलाड़ियों के पास किसी को फटकने न दिया जाए। किसी को फोटो खींचने की भी इजाजत नहीं होगी।

Next Story