Begin typing your search above and press return to search.

IAS Ranu Shahu Jail: आईएएस रानू साहू गईं जेल, ईडी ने नहीं मांगी रिमांड तो कोर्ट ने दिया ज्यूडिशियल रिमांड का आदेश

IAS Ranu Shahu Jail आईएएस रानू साहू ने जेल भेज दिया है। कोयला घोटला में गिरफ्तार रानू साहू को आज ईडी ने विशेष कोर्ट में पेश किया।

IAS Ranu Shahu Jail: आईएएस रानू साहू गईं जेल, ईडी ने नहीं मांगी रिमांड तो कोर्ट ने दिया ज्यूडिशियल रिमांड का आदेश
X
By Sanjeet Kumar

IAS Ranu Sahu: रायपुर। कोयला घोटला में गिरफ्तार आईएएस रानू साहू को कोर्ट ने 10 दिन के लिए ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है। कोर्ट ने रानू साहू को अब 4 अगस्‍त को पेश करने का आदेश दिया है।

शनिवार को गिरफ्तार की गई रानू साहू को ईडी ने तीन दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड की अवधि पूरी होने पर आज दोपहर बाद ईडी ने उन्‍हें विशेष न्‍यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया। ईडी की तरफ से फिर से रिमांड की मांग नहीं की गई। इसकी वजह से कोर्ट ने रानू साहू को सीधे जेल दाखिल करने का आदेश दिया।

सूत्रों के अनुसार शनिवार की शाम से आज सुबह तक ईडी की टीम आईएएस रानू साहू से लगातार पूछताछ कर रही थी। ईडी रानू साहू से छापों के दौरान जब्‍त डायरी और मोबाइल चैट के संबंध में पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि ईडी ने रानू साहू से करीब 20 से ज्‍यादा प्रश्‍न किए है। इन सवालों में कोयला घोटला का रकम किन- किन लोगों को पहुंचाया गया या बांटा गया भी शामिल है। ईडी ने रानू साहू, उनके आईएएस पति जेपी मौर्या और उनके मायके वालों की आर्जित संपत्ति और आय के स्रोतों के संबंध में भी पूछताछ की है।

बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को देवेंद्र नगर स्थित रानू साहू के सरकारी आवास पर छापा मारा था। करीब चौबीस घंटे की जांच के बाद ईडी ने शनिवार सुबह उन्‍हें गिरफ्ता किया और कोर्ट में पेश कर 14 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने केवल तीन दिन की ही रिमांड मंजूर की थी। बता दें कि इस मामलें दो आईएएस सहित चार अफसरों व 10 अन्‍य लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। रानू साहू इस मामले में गिरफ्तार होने वाली दूसरी आईएएस अफसर हैं। उनसे पहले गिरफ्तार किए गए समीर बिश्नोई अभी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

सुने क्‍या कहा- आईएएस रानू साहू के वकील फैजल रिजवी ने

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story