Begin typing your search above and press return to search.

आईएएस पूजा सिंघल की बेटी ने लाया 97.6 प्रतिशत, जिस सब्जेक्ट के पेपर के दिन पड़ी ईडी की रेड उसमें 100 नम्बर, मां की तरह बनना चाहती हैं आईएएस

आईएएस पूजा सिंघल की बेटी ने लाया 97.6 प्रतिशत, जिस सब्जेक्ट के पेपर के दिन पड़ी ईडी की रेड उसमें 100 नम्बर, मां की तरह बनना चाहती हैं आईएएस
X
By NPG News

रांची। आय से अधिक संपति मामले में ईडी की रेड के चलते जेल में बंद निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की बेटी ने बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में कमाल कर दिखाया हैं। पूजा की बेटी आयुषी को 97.6 प्रतिशत मिले हैं। खास बात यह कि जिस दिन रेड पड़ी,उस दिन दिलाये गए पेपर में 100 में से 100 अंक मिले हैं। आयुषी भी अपनी माँ की तरह आईएएस बनना चाहती हैं।

आईएएस पूजा सिंघल की बेटी आयुषी पुरवार डीपीएस स्कूल रांची में बारहवीं की छात्रा थी। पूजा ने कला संकाय से इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा दी थी। कल जारी हुए नतीजों में आयुषी के 97.6 प्रतिशत अंक आये हैं। खास बात यह कि ईडी की रेड,पूछताछ,व इस दौरान माँ पूजा सिंघल के पहले रिमांड में फिर जेल जाने के दौरान भी बिना विचलित हुए आयुषी ने इतना शानदार प्रदर्शन कर दिखाया हैं। जिस दिन यानी 6 मई को पूजा के आवास पर ईडी की रेड पड़ी, ठीक उसी दिन से आयुषी के बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही थी। 6 मई को ही पूजा के समाजशास्त्र विषय का पेपर था। सुबह सुबह घर मे पड़ी ईडी की रेड से निकल कर आयुषी ने परीक्षा दिलाई। और उसी समाजशास्त्र विषय मे आयुषी के 100 में 100 अंक आये हैं।


आयुषी के अनुसार पहले पेपर के दिन तो किसी को कुछ पता नही चला पर दूसरे पेपर के दौरान सबको पता चल गया था और सब रेड के बारे में पूछते थे। जिनसे दिमाग को स्थिर कर परीक्षा दिलाई। घर मे पढ़ाई के लिए भी ईडी की टीम ने कोई डिस्टर्बेंस नही किया। एक कमरा दे दिया गया था,जिसमे आयुषी दिन भर पढ़ती थी और उससे कोई पूछताछ भी नही की जाती थी। आयुषी को परीक्षा देने के लिए भी ईडी की टीम ने नही रोका।


आयुषी के अनुसार ईडी की रेड के बाद मां को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही थी। इसके बाद उन्हें 24 मई को जेल भेज दिया गया। इस दौरान मेरी परीक्षाएं चल ही रही थी, पर मैने मन को मजबूत कर के परीक्षा दी। आयुषी के अंग्रेजी,इतिहास,अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान में भी 96 प्रतिशत अंक आये हैं। आयुषी अपनी माँ पूजा को प्रेरणा स्त्रोत मानती हैं और उन्हीं की तरह आईएएस बनना चाहती हैं। अपनी सफलता की जानकारी भी वह सबसे पहले अपनी माँ को देना चाहती थी पर उनके जेल में रहने के कारण यह संभव नही हुआ।



आयुषी की सफलता पर उसके पिता अभिषेक झा कहते हैं कि यह परिवार के सदस्यों के लिए गर्व का क्षण हैं। हमारी बेटी हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। आयुषी ने राजनीति शास्त्र व मनोविज्ञान से ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली,मुंबई व बैंगलोर की यूनिवर्सिटीज में अप्लाई किया हुआ हैं।





Next Story