Begin typing your search above and press return to search.

IAS अफसर सस्पेंड: गिरफ्तारी के बाद सरकार ने किया निलंबित, मुख्यमंत्री ने कहा- क्लीन चिट देने वाले नहीं बचेंगे...

IAS अफसर सस्पेंड: गिरफ्तारी के बाद सरकार ने किया निलंबित, मुख्यमंत्री ने कहा- क्लीन चिट देने वाले नहीं बचेंगे...
X
By NPG News

रांची 12 मई 2022. झारखंड सरकार ने महिला आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को सस्पेंड कर दिया है. इस संदर्भ में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग ने आज गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के पास आईएएस पूजा सिंघल के सस्पेंशन की फाइल पहुंची थी. इसके बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि - पूजा सिंघल को क्लीन चिट देने वाले नहीं बचेंगे। फरवरी 2017 में जिन लोगों ने पूजा सिंघल को क्लीन चिट दी उन सब पर कार्रवाई होगी। भाजपा का हाल चोर मचाए शोर जैसा है, उनके कार्यकाल में किस आधार पर पूजा सिंघल को छोड़ा गया?

बता दें, ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को मनी लाउंड्रिंग के आरोप में 11 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें जेल भेजा गया। बताया जा रहा है, यहां पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद जेल के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। बताया जा रहा है कि अब उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। दरअसल, कुछ दिन पहले ईडी ने पूजा सिंघल से जुड़े 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस दौरान उनके सीए सुमन कुमार के घर से 19 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद हुई थी। इसके अलावा पूजा सिंघल के घर और उनके पति अभिषेक झा के अस्पताल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे।

आपको बता दें कि पूजा सिंघल 5 दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर हैं। ईडी ने अदालत से 12 दिनों की रिमांड मांगी थी, पर ईडी कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड दी। इसके बाद पूजा सिंघल को केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया। इस बीच मनरेगा घोटाले में ईडी की कार्रवाई के मद्देनजर केंद्र ने मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है. सीए सुमन कुमार से पूछताछ के दौरान मिली सूचना पर ईडी ने कोलकाता में भी बिल्डर के ठिकानों पर छापा मारा।


Next Story