Begin typing your search above and press return to search.

IAS की होने वाली पत्नी की खूबसूरती पर फिदा हुए लोग... 3 लाख से ज्यादा हैं फॉलोअर, गूगल पर सर्च करने वालों की बाढ़

यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के बाद उनके पूर्व पति और सेकंड टॉपर अतहर आमीर शादी करने जा रहे हैं। उनकी मंगेतर डॉ. मेहरीन काजी बला की खूबसूरत हैं।

IAS की होने वाली पत्नी की खूबसूरती पर फिदा हुए लोग... 3 लाख से ज्यादा हैं फॉलोअर, गूगल पर सर्च करने वालों की बाढ़
X
By NPG News

NPG डेस्क। गूगल और सोशल साइट्स पर यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमीर की होने वाली पत्नी नई सेंसेशन बनी हुई हैं। टीना के बाद अतहर शादी करने जा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में सगाई की है। इसके बाद उनकी मंगेतर न्यूज प्लेटफॉर्म्स पर छाई हुई हैं। आप गूगल पर सर्च करेंगे तो दस लाख से ज्यादा कंटेंट उपलब्ध हैं। हो भी क्यों न, क्योंकि होने वाली दुल्हन के ही इंस्टाग्राम पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। इसमें एक लाख फॉलोअर सगाई के बाद बने हैं। आप कहेंगे कि कौन हैं वह मोहतरमा जिनके बारे में इतनी बातें बयां कर दी हैं... तो आपको बता दें कि उनका नाम है डॉ. मेहरीन काजी। मेहरीन का हिंदी में अर्थ होता है प्रकृति से प्यार और अतहर का अर्थ होता है साफ, स्वच्छ। डॉक्टर साहिबा एमडी मेडिसिन हैं। साथ ही, फैशन डिजाइनिंग का भी शौक है।


2015 बैच के आईएएस हैं अतहर आमीर

2015 बैच के यूपीएससी सेकंड टॉपर 29 वर्षीय अतहर आमीर देश के सबसे स्मार्ट आईएएस अफसर माने जाते हैं। वे वर्तमान में श्रीनगर म्युनिसिपल कार्पोरेशन के कमिश्नर होने के साथ ही श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ भी हैं। पूर्व में वे राजस्थान कैडर के अफसर थे। उसी दौरान उन्होंने राजस्थान कैडर की ही आईएएस टीना डाबी से शादी कर ली थी, जिनसे पिछले साल दस अगस्त 2021 को तलाक ले लिया था। अब अतहर पुराने रिश्ते से मूवऑन भी कर चुके हैं। तलाक लेने के बाद अतहर ने अब अपनी नई हमसफर के रूप में डॉ. मेहरीन काजी को चुना है।

जानिए कौन हैं डॉक्टर मेहरीन काजी

अतहर की नई हमसफर मेहरीन काजी मूल रूप से श्रीनगर की रहने वाली हैं। महरीन श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं। वे मेडिकल फील्ड से आती हैं और एक डॉक्टर है। उन्होंने एमडी मेडिसिन की डिग्री ली हुई है। डॉक्टर मेहरीन ने अपनी पढ़ाई पंजाब के फरीदकोट व दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है। इसके बाद उन्होंने यूके व जर्मनी से भी पढ़ाई की है। महरीन फिलहाल दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर में कार्यरत हैं।


फैशन फील्ड में भी हैं सक्रिय

मेहरीन मेडिकल के अलावा फैशन इंडस्ट्री में भी काफी सक्रिय हैं। सोशल मीडिया पर महिलाओं से जुड़े फैशन ब्रांड्स को प्रमोट करतीं हैं। वे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और अपने चाहने वालों के लिए काफी पोस्ट करती हैं। महरीन खुद को 'ड्रीमर' यानी सपने देखने वाली और 'अचीवर' मतलब हासिल करने वाली बताती हैं। इंस्टाग्राम पर अब महरीन के करीब 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इस हिसाब से देखा जाए तो महरीन काजी और अतहर दोनों में ये चीज काफी कॉमन है कि दोनों ही सोशल पर काफी लोकप्रिय हैं। दोनों काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों के परिवार वाले इस शादी को लेकर रजामंदी दे चुके हैं। वहीं, माना जा रहा है कि दोनों अक्टूबर में शादी के बंधन में बंध सकते हैं।


मेहंदी सेरेमनी की तस्वीर पोस्ट कर किया ऐलान

सगाई के बाद इस चर्चित कपल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी इंगेजमेंट का ऐलान किया। अतहर आमिर ने अपने फेसबुक तो वहीं महरीन ने इंस्ट्राग्राम पर रिंग सेरेमनी की तस्वीरें डाल कर अपने रिश्ते को दुनिया के सामने लाया। मेहंदी सेरेमनी की तस्वीर में दोनों कपल काफी जंच रहे हैं। महरीन क्रीम रंग के लहंगे और उसके ऊपर छपे रंग बिरंगे फूल में काफी खूबसूरत दिखाई दे रही हैं। वहीं आईएएस अतहर आमिर ने क्रीम कलर का सिंपल कुर्ता पायजामा और उसके ऊपर एक गोल्डन प्रिंटेड हाफ जैकेट पहने हुए हैं, जिसमें वे काफी हैंडसम लुक में नजर आ रहे हैं।


कई अवार्ड्स जीते हैं अतहर ने

अतहर आमिर की पूर्व पत्नी टीना डाबी ने साल 2015 में यूपीएससी की परीक्षा टॉप की थी तो उसी साल अतहर ने यूपीएससी में दूसरी रैंक हासिल की थी। अतहर मूल रूप से कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं, जिन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उनकी और टीना डाबी की पहली मुलाकात डीओपीटी में जॉइनिंग के समय हुई थी। अतहर पहली बार ही टीना को देख कर अपना दिल हार बैठे थे। चूंकि टीना मूल रूप से दिल्ली की ही रहने वाली हैं, इसलिए उसी शाम ही अतहर उनके दरवाजे पर थे और टीना के घर जाकर उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर दिया था, जिसे टीना ने भी स्वीकार कर लिया। मसूरी ट्रेनिंग कैंप में दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। नवंबर साल 2016 में दोनों ने अपने रिलेशनशिप को सार्वजनिक किया था और 7 अप्रैल 2018 को शादी कर ली थी।


हालांकि ये शादी दो साल ही टिक पाई और 2020 को दोनों ने तलाक की अर्जी दे दी थी। दस अगस्त 2021 को दोनों में आपसी सहमति से तलाक हो गया था। टीना से शादी के वक्त अतहर राजस्थान कैडर में ही थे जिन्होंने तलाक के बाद अपना कैडर चेंज करवा गृह राज्य कश्मीर चले गए, जहां वे वर्तमान में श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन कमिश्नर हैं। टीना को एक दिन पहले ही जैसलमेर कलेक्टर के रूप में पोस्टिंग मिली है। टीना ने 22 अप्रैल 2022 को अपने से 13 साल बड़े 2013 बैच के राजस्थान कैडर के ही आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली थी। प्रदीप मूल रूप से महाराष्ट्र के निवासी हैं और शादी के समय राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर के पद पर तैनात थे। कोरोना काल में चिकित्सा विभाग में प्रदीप व टीना एक साथ पदस्थ थे और दोनों करीब आए थे। कल हुए प्रशासनिक फेरबदल में प्रदीप को एमडी खान एवं पेट्रोलियम विभाग उदयपुर बनाया गया है। प्रदीप गवांडे ने यूपीएससी क्लियर करने से पहले एमबीबीएस की डिग्री ली थी। उन्होंने भी टीना से दूसरी शादी की है।

Next Story