Begin typing your search above and press return to search.

IAS बनी दुल्हन, IFS से रचाई शादी...पिता को नहीं करने दिया अपना कन्यादान, जानिये क्‍या थी वजह

IAS बनी दुल्हन, IFS से रचाई शादी...पिता को नहीं करने दिया अपना कन्यादान, जानिये क्‍या थी वजह
X
By NPG News

भोपाल 18 दिसम्बर 2021। मध्य प्रदेश कैडर की एक आईएएस और आईएफएस अफसर की शादी इन दिनों चर्चा में हैं। खास बात ये है कि आईएएस अफसर ने शादी में एक मिसाल पेश की और अपने पिता से एक ऐसी अपील की, जो हर किसी के दिल को छू गई।

मध्य प्रदेश के पचमढ़ी में 12 दिसंबर को नरसिंहपुर निवासी 2018 बैच की आइएएस तपस्या परिहार का विवाह आइएफएस गर्वित गंगवार के साथ हुआ। इस विवाहोत्सव में तपस्या ने सभी को हैरान कर देने वाला कदम उठाया। पिता जब उनका कन्यादान करने पहुंचे तो उन्होंने पिता को रोक दिया। बोलीं कि मैं दान की चीज नहीं, आपकी बेटी हूं पापा। उनके इस निर्णय की अब सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

दरअसल, तपस्या परिहार एमपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। उनके पति गर्वित गंगवार तमिलनाडु कैडर के आईएफएस अधिकारी हैं। मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी। अलग-अलग जगहों पर तैनाती की वजह से शादी में मुश्किलें आ रही थी। इसके बाद पति गर्वित गंगवार ने कैडर ट्रांसफर करवाने का फैसला लिया था। मैरिज के आधार पर ही कैडर ट्रांसफर हुआ है। इसके लिए तपस्या परिहार ने जुलाई महीने में गर्वित गंगवार के साथ कोर्ट मैरिज की थी। पति का नवंबर में कैडर ट्रांसफर हो गया है।

वहीं, आईएसएस तपस्या परिहार ने पांच दिन पहले पचमढ़ी में पारंपरिक तरीके से शादी हुई है। इस दौरान परिवार के लोग मौजूद थे। तपस्या के पिता विश्वास परिहार मूल रूप से किसान हैं। बेटी को आईएएस की तैयारी के लिए उन्होंने दिल्ली भेजा था। तपस्या परिहार ने दूसरी कोशिश में यह सफलता हासिल की है। कोर्ट मैरिज के बाद उन्होंने पचमढ़ी में शादी की है।

Next Story