npg
Exclusive

मैं मुख्यमंत्री का पद छोड़ने तैयार हूं...CM उद्धव बोले- जो नाराज विधायक हैं, वे मेरे पास आएं और बात करें

मैं मुख्यमंत्री का पद छोड़ने तैयार हूं...CM उद्धव बोले- जो नाराज विधायक हैं, वे मेरे पास आएं और बात करें
X

मुंबई । महाराष्ट्र में सरकार और शिवसेना संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव कर जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि वर्ष 2019 में जब तीन पार्टियां एक साथ आयीं थीं, तब शरद पवार ने मुझसे कहा कि मुझे मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालनी होगी। मेरे पास इसका कोई अनुभव नहीं था. लेकिन, मैंने जिम्मेदारी को स्वीकार किया। शरद पवार और सोनिया गांधी ने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझ पर विश्वास किया।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो नाराज विधायक हैं, वे मेरे पास आएं और बात करें। मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। यह मेरा नाटक नहीं है। मैं आपके साथ आने तैयार हूं। संख्या किसके पास कितनी है, मुझे इससे मतलब नहीं है। जिसके पास संख्या होती है, वही जीतता है। मैंने जिन्हें अपना मानता हूं, वे गुवाहाटी गए हैं, वे आकर मुझसे बात करें।

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर विधायक नहीं चाहते कि मैं मुख्यमंत्री रहूं, तो मैं मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा बंगलो से मातोश्री लौटने के लिए तैयार हूं। अगर विधायक मुझे नहीं चाहते, तो मैं क्या कह सकता हूं। यदि मेरे खिलाफ उनके मन में कोई बात थी, तो उसे सूरत में जाकर कहने की क्या जरूरत थी।वे मेरे पास आकर मेरे मुंह के सामने अपनी बात रखते।

उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट को इशारों में संकेत देते हुए कहा कि यदि कोई मुझे सीएम नहीं देखना चाहता है तो सामने आकर कहें, लेकिन शिवसेना के साथ गद्दारी न करें। यही नहीं संकट को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि कहावत है कि पेड़ को जिस कुल्हाड़ी से काटा जाता है, उसमें लकड़ी ही लगी होती है। वही स्थिति आज पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि यदि मेरे ही लोग मुझे सीएम नहीं देखना चाहते हैं तो फिर मैं क्या कर सकता हूं, यह सबसे बड़ा सवाल है।



Next Story