Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल मंगलवार: मेष, धनु, कर्क राशि वालों पर रहेगी भगवान हनुमान जी की कृपा... होगा लाभ, जानिए बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 4 जनवरी 2022। आइए यहां जानते हैं किस राशि के जातकों को लाभ होगा, किन्हें मिलेगी खुशखबरी। आज श्री हनुमान जी की कृपा किन जातकों पर होगी, कैसा रहेगा आज का दिन आइए यहां जानते हैं। मंगलवार 4 जनवरी 2022 को आपका दैनिक राशिफल

मेष राशि

आज आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिये किसी की मदद मिलेगी। आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से पूरा होगा। आपके व्यवहार से सहकर्मी खुश रहेंगे। जीवनसाथी किसी काम के लिये आपकी तारीफ करेंगे। शाम को परिवार के साथ ही घर पर पार्टी करेंगे। काम को लेकर आपकी कई योजनाएं आज समय से पूरी हो जायेंगी। आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। माता की सेहत में सुधार आयेगा।

वृष राशि

आज आपका सोचा हुआ काम पूरा होगा। आसपास के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपकी किसी पुराने क्लाइंट से मुलाकात होगी। आप कोई बड़ा काम शुरू कर सकते हैं। आज आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। आपको भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। अचानक किसी स्रोत से आपको धन लाभ होगा। बड़े अधिकारियों से आपकी मुलाकात सफल रहेगी। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। व्यापार को बढ़ाने का कुछ नए मौके मिलेंगे। दूसरों के साथ मिल कर किये गए कार्यों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रसन्न होंगे। जिससे जीवन में और मिठास बढ़ेगा। लवमेट्स आज कहीं बाहर घूमने जायेंगे।

कर्क राशि

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। आपकी फिटनेस बनी रहेगी। आप घर के लिए कुछ जरूरी सामान खरीदेंगे। आप जीवनसाथी की किसी काम में मदद करेंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जायेंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं। आपका कोई नया कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। कुल मिलकर आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

सिंह राशि

आज आपकी ऊर्जा और उत्तेजना बढ़ेगी और आप निजी और पेशेवर जीवन दोनों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम होंगे. निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होंगे. परिवार के सदस्यों का प्यार व सहयोग प्राप्त होगा. तन-मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे. पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे. भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे. किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूरी बनाये रखें. नई योजनायों का आरम्भ करके और नाम कमायेंगे. व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है. हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव कर सकते हैं.

कन्या राशि

आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक बनी रहेगी, इस बात से संतुष्ट रहिये. मतलब ये कि आज ना कोई नुकसान ना कोई बड़ा फायदा लेकिन खुश रहने के लिए इतना क्या कम है. अगर आपका अपना व्यापार है तो आज का दिन आपका है. जो काम हाथ में है वह तेजी से हो रहा है और नया काम भी आयेगा. अगर आपकी राजनीतिक पहुंच है तो समझिए आपको बड़े फायदे का कोई बड़ा काम हाथ लगने वाला है.

तुला राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कम्पनी की तरफ से आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है. कम्पनी में जॉब के लिए आपको कॉल आ सकती है. लवमेट के रिश्तों में आज मिठास आ सकती है. घर के काम से बाहर जा सकते है. इलेक्ट्रानिक सामान खरीदना चाहते हो तो आज खरीद सकते हो. आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा. लक्ष्मी मां की पूजा-अर्चना करने से आपको धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक राशि

आज आपको पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. किसी भी वाद-विवाद में पड़ने की बजाय अगर आप मामलों को शांति से सुलझाएं तो आपके लिए बेहतर होगा. आपको किसी कठिन स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है. परिवार में भी किसी न किसी तरह की उलझन भरी स्थिति बन सकती है. इन समस्याओं में समय और ऊर्जा काफी खर्च हो सकती है. आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, सावधान रहें. कोई परेशानी की स्थिति बनने पर शांत रहने की कोशिश करें. व्यापारीगण साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें. सार्वजनिक जीवन में अपयश न मिले इसका ध्यान रखें.

धनु राशि

कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत व ईमानदारी से ही आप बढ़ते काम के बोझ को संभाल पाएंगे. आपकी मेहनत से आपको व आपकी संस्था दोनो को ही लाभ होगा. काम में कुताही करने पर संस्था इसे आपकी कमजोरी के रूप में ले सकती है, इसलिए निरंतर प्रयास जारी रखें. भविष्य में आपको इससे लाभ जरूर होगा. घाटे व धन की कमी से सावधान रहें. इतने प्रयास करने के बाद भी जब आपको समुचित लाभ नहीं मिल रहा है तो आप निराश होंगे.

मकर राशि

आज का दिन घूमने-फिरने में बितेगा. परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बन सकता हैं. परिवार के सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी. इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है. टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आर्डर मिल सकता है. आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा. स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, फायदा मिलेगा. गणेश जी को लड्डू खिलाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी.

कुंभ राशि

आज शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा. सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इस बात का ध्यान रखें. नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते है. दूर रहने वाली संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे. पर्यटन की संभावना है. निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें. प्रवास में विघ्न आने की संभावना है. परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा. नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है. आकस्मिक धन खर्च की संभावना है.

मीन राशि

आज के दिन आपको नवीन व सकारात्मक वित्तीय विकास के संकेत मिलेंगे, ये किसी प्रकार की पदोन्नति या वेतनवृध्दि हो सकती है. यदि आप अपना व्यवसाय भी चलाते है, तब आज आय के नवीन स्रोत मिलने की उम्मीद है. इन वित्तीय संभावनाओं का लाभ उठाईये और अपने भविष्य के वित्तीय लक्ष्यों को पूरा कीजिये. आज आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का हो रहा है. आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप अपने जीवन में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी व शांति मिलेगी.


Next Story