Begin typing your search above and press return to search.

छुट्टी गोवद्धन पूजाः इस वजह से गोवर्द्धन पूजा की छुट्टी नहीं होगी, मगर 5 और 6 नवंबर को कर्मचारी चाहें तो छुट्टी ले सकते हैं, जीएडी सिकरेट्री बोले...

छुट्टी गोवद्धन पूजाः इस वजह से गोवर्द्धन पूजा की छुट्टी नहीं होगी, मगर 5 और 6 नवंबर को कर्मचारी चाहें तो छुट्टी ले सकते हैं, जीएडी सिकरेट्री बोले...
X
By NPG News

रायपुर, 3 नवंबर 2021। दिवाली के दूसरे दिन याने पांच नवंबर को गोवर्द्धन पूजा की अबकी सार्वजनिक अवकाश नहीं रहेगा। सरकार ने 5 नवंबर को गोवर्द्धन पूजा के साथ ही 6 नवंबर को भाई दुज के लिए आप्शनल छुट्टी का प्रावधान किया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सिकरेट्री डीडी सिंह ने छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट एनपीजी न्यूज को बताया कि शासकीय कर्मचारी आप्शनल छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि 5 और 6 नवंबर को आप्शनल अवकाश घोषित किया गया है। वे अपनी इच्छा मुताबिक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ज्ञातव्य है, छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख गोवर्द्धन पूजा को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की थी। इसके लिए पिछले तीन साल से मिल रही छुट्टा का हवाला दिया गया था। मगर सरकार ने इस पर विचार करने से इंकार कर दिया है। दरअसल, छुट्टी होने से कोपरेटिव बैंक बंद हो जाएंगे। सरकार नहीं चाहती कि ग्रामीण अंचल में फैले कोआपरेटिव बैंक दिवाली के समय बंद हो। ग्रामीणों की दिवाली कल से प्रारंभ होकर सप्ताह भर चलती है। इसलिए सरकार ने किसानों को जो बोनस दिया है, उसका पेमेंट लगातार दो दिन रुक जाएगा। दिवाली और गोवर्द्धन पूजा। इसलिए सरकार ने गोवर्द्धन पूजा और भाई दुज को आप्शनल छुट्टी घोषित कर दिया है।

रायपुर में 6 को अवकाश

प्रदेश में 6 नवंबर को आप्शनल अवकाश है। मगर रायपुर में इस दिन स्थानीय अवकाश है। स्थानीय अवकाश साल में तीन निर्धारित होते हैं, जिसे कलेक्टर घोषित करते हैं। रायपुर जिले का ये तीसरा और आखिरी स्थानीय अवकाश है।

Next Story