npg
Exclusive

IAS का दिल छू लेने वाला VIDEO: एक हाथ से पाव भाजी बेच रहे युवक का वीडियो किया शेयर...लिखा- मेरा खुदा बड़ा...

IAS का दिल छू लेने वाला VIDEO: एक हाथ से पाव भाजी बेच रहे युवक का वीडियो किया शेयर...लिखा- मेरा खुदा बड़ा...
X

नईदिल्ली 19 मई 2022। आईएएस सोनल गोयल ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक शख्स फुटपाथ पर पाव भाजी बेचता हुआ दिख रहा है। पाव भाजी बेचने वाले युवक के हाथ नहीं है,इसके बाद भी वो अपनी कमजोरी को अपने व्यवसाय में आगे नहीं आने दे रहा है। वीडियो में युवक की मेहनत को देखकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

आईएएस सोनल गोयल ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मितेश गुप्ता , जिन्होंने दुर्भाग्य से कुछ साल पहले ही एक घटना में अपना एक हाथ खो दिया था। ज़के बाद भी पूरे जोश के साथ मुम्बई की सड़कों पर पाव भाजी स्टॉल लगाकर मेहनत कर रहे है।

इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने आगे लिखा- मेरी मुश्किलों से कह दो, मेरा खुदा बड़ा है...

सोनल गोयल का जन्म हरियाणा के पानीपत में हुआ, लेकिन उन्होने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुई। 12वीं के बाद सोनल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया और दिल्ली से कंपनी सचिव की डिग्री हासिल की।

नौकरी और एलएलबी की पढ़ाई के साथ ही सोनल गोयल ने यूपीएससी एग्जाम की तैयारी जारी रखी और पहली बार यूपीएससी परीक्षा दी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाईं। इसके बाद कड़ी मेहनत कर उन्होंने साल 2007 में दूसरी बार परीक्षा दी और ऑल इंडिया में 13वीं रैंक हासिल कर 2008 बैच की आईएएस बनने में सफल रहीं।

Next Story