Begin typing your search above and press return to search.

सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग का झटका: हॉस्पिटलों की संख्या में कटौती, प्रदेश के बाहर नागपुर के केवल दो हॉस्पिटलों में करा सकेंगे इलाज

सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग का झटका: हॉस्पिटलों की संख्या में कटौती, प्रदेश के बाहर नागपुर के केवल दो हॉस्पिटलों में करा सकेंगे इलाज
X
By NPG News

रायपुर। DA और HRA के लिए हड़ताल कर रहे कर्मचारियों, अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग ने भी अब झटका दिया है। इलाज के लिए चिन्हित अस्पतालों की संख्या में कटौती कर दी है। राज्य से बाहर पहले देश भर के 40 अस्पतालों में इलाज की सुविधा मिली हुई थी। अब इसे मात्र दो कर दिया गया है। दोनों नागपुर के अस्पताल हैं।

दरअसल, शासकीय कर्मचारियों के इलाज के लिए राज्य सरकार द्वारा उन हॉस्पिटलों की सूची जारी की जाती है जिनमें शासकीय कर्मचारी अपना इलाज करा सकते हैं और बाद में इलाज के बाद की राशि विभाग द्वारा रेंबरसमेंट वापिस की जाती है। पिछले वर्ष तक प्रदेश के अंदर के 87 हॉस्पिटलों में शासकीय कर्मचारियों को इलाज की सुविधा प्राप्त थी जिसे घटाकर अब 73 कर दिया गया है। वही छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर देश भर के 40 नामी-गिरामी हॉस्पिटल को सूची में पिछले साल रखा गया था लेकिन अब केवल नागपुर के दो हॉस्पिटलों को सूची में शामिल किया गया है इससे सीधे तौर पर शासकीय कर्मचारियों को नुकसान है क्योंकि कई बड़ी बीमारियों का इलाज दिल्ली के हॉस्पिटलों में भी कराने की जो सुविधा थी वह अब खत्म कर दी गई है ।

प्रदेश अध्यक्ष सर्व शिक्षक संघ विवेक दुबे ने इसे कर्मचारियों के साथ अन्याय बताते हुए अस्पतालों की संख्या यथावत रखने की मांग की है।

देखिए पिछले साल और इस साल की सूची, आपको पूरा माजरा समझ में आ जायेगा



Next Story