Begin typing your search above and press return to search.

हथौड़ीबाज लुटेरा गिरफ्तार: रुपये लेनदेन के विवाद में दुकानदार पर किया था हथौड़ी से ताबड़तोड़ तीन वार, फिर नकदी लूट हो गया फरार...

हथौड़ीबाज लुटेरा गिरफ्तार: रुपये लेनदेन के विवाद में दुकानदार पर किया था हथौड़ी से ताबड़तोड़ तीन वार, फिर नकदी लूट हो गया फरार...
X
By NPG News

रायपुर। बलौदाबाजार के रहने वाले युवक ने राजधानी के ग्राहक सेवा केंद्र में लूट की थी। लूट के दौरान आरोपी ने सेवा केंद्र के कर्मचारी के सर पर हथौड़ी से बेरहमी से वार कर घायल कर दिया था। जो सीसीटीवी में रिकार्ड हो गया था। घटना के बाद आरोपी भेष बदल कर रह रहा था जिसे पुलिस ने उसके बलौदाबाजार स्थित ग्रह ग्राम से गिरफ्तार किया है। अज इस पूरे मामले का खुलासा SSP प्रशांत अग्रवाल और ASP क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने किया।

दरअसल, गंज थाना क्षेत्र के फाफाडीह चौक में स्थित ग्राहक सेवा केंद्र में 23 तारीख की शाम 5 बजे वहां के कर्मचारी याला प्रकाश के सर पर हथौड़ी से हमला कर दुकान में लूट की गई थी। पीडित को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसके भाई वायराज शेखर ने घटना की एफआईआर गंज थाना में दर्ज करवाई थी। घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। जिसका अवलोकन करने पर पता चला कि अज्ञात व्यक्ति मास्क पहन कर दुकान में फ़ोटो कापी करवाने गया हुआ था। और अपने बैग से हथौड़ी निकाल कर तीन बार याला प्रकाश के सर पर हमला कर दुकान के कैश काउंटर को तोड़ कर नगदी रकम लूट कर फरार हो गया है। अज्ञात आरोपी के विरुद्ध पुलिस ने गंज थाना में लूट का अपराध पंजीबद्ध आरोपी की तलाश शुरू की। घटना के सम्बंध में प्रार्थी से पूछताछ के अलावा आस पास के लोगो से पूछताछ और घटना स्थल के आस पास के अलावा आने जाने वाले मार्गों के सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया।

पुलिस को जानकारी हाथ लगी कि बलौदाबाजार जिले के सुहेला थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बरड़ी के निवासी 22 वर्षीय अभिषेक यादव ने घटना को किया है। पुलिस टीम ने उसे उसके गृहग्राम से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि डेढ़ माह पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व वह किसी काम से रायपुर आया था इसी दौरान उसके पास पैसे खत्म हो गये थे जिस पर आरोपी ने अपने एक परिचित से पैसे की मांग करते हुए वह याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में गया। याला प्रकाश के क्यू आर कोड़ का फोटो अपने मोबाईल में लेकर अपने परिचित को भेजा और रकम डालने कहा जिस पर आरोपी के परिचित ने आरोपी द्वारा भेजे गये क्यू आर कोड़ को स्कैन कर 3,000 रूपये भेज दिया। आरोपी द्वारा याला प्रकाश से 3,000 रूपये की मांग करने पर याला प्रकाश द्वारा आरोपी को बताया गया कि उसके पास किसी ने भी रकम नहीं भेजा है। इस पर आरोपी द्वारा अपने परिचित से पूछने पर वह बताया कि उसके द्वारा 3,000 रूपये भेज दिया है। सक्सेस का मैसेज भी दिखाया, लेकिन याला प्रकाश ने आरोपी को रकम नहीं दिया।

इसी बात से आक्रोशित होकर आरोपी ने याला प्रकाश से बदला लेने की नियत से लूट की योजना बना डाली। योजना के अनुसार आरोपी पूर्व में भी 2 बार लूट करने की नियत से याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में आया था, लेकिन घटना को अंजाम नहीं दे पाया। घटना वाले दिन आरोपी पुनः रायपुर आया और याला प्रकाश के दुकान में जाकर पहले फोटो कापी कराया इसके बाद मौका पाकर अपने पास रखें हथौड़ी से याला प्रकाश के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटना के दौरान आरोपी अपने हाथों में ग्लब्स पहनकर कैश काउंटर में रखें नगदी रकम को लूट कर फरार हो गया था।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट की नगदी रकम 38,510 रूपये तथा घटना में प्रयुक्त हथौड़ी, ग्लब्स एवं बैग को जप्त कर न्यायिक रिमांड पर आरोपी को भेजा जा रहा है।

Next Story