Begin typing your search above and press return to search.

Hate speech in Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक की मौजूदगी में खुलेआम भाजपा नेताओं की हत्‍या की धमकी, सीएम भूपेश का आया बड़ा बयान, बोले...

Hate speech in Chhattisgarh: मोहला मानपुर में आदिवासी नेता सरजू टेकाम के बयान को लेकर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है।

Hate speech in Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक की मौजूदगी में खुलेआम भाजपा नेताओं की हत्‍या की धमकी, सीएम भूपेश का आया बड़ा बयान, बोले...
X
By Sanjeet Kumar

Hate speech in Chhattisgarh: रायपुर। हेट स्‍पीच को लेकर छत्‍तीसगढ़ की राजनीति गरमाई हुई है। मोहला- मानपुर में कांग्रेस विधायक की मौजूदगी में भाजपा नेताओं की हत्‍या की धमकी वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसको लेकर भाजपा के नेता सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। इस मामले में आज मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रजातंत्र में इस तरह की बातों के लिए कोई स्‍थान नहीं है, जो भी दोषी है उसके खिलाफ विधि के अनुसार कार्रवाई होगी।

बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम से लौटने के बाद यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सरजू टेकाम किसी राजनीतिक दल में नहीं है और उन्‍होंने जो भी कहा वह उनके अपने विचार हैं। बघेल ने कहा कि लेकिन यह विचार उचित नहीं है। प्रजातंत्र में इन सब चीजों का स्थान नहीं होता है।

बता दें कि भाजपा नेताओं की हत्‍या की धमकी देने वाले आदिवासी नेता का नाम सरजू टेकाम है। टेकाम का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे मोहला- मानपुर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में टेकाम मंच से खुलेआम भाजपा नेताओं की हत्‍या की धमकी दे रहे हैं। इस पर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने कहा कि वायरल वीडियो में सरजू टेकाम कांग्रेसी विधायक की उपस्थिति में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं मारने-काटने की धमकी दे रहे हैं। सवा ने कहा कि यह बताता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था किस प्रकार मृत्यु शय्या पर है। हमारे कार्यकर्ता गांव- गांव जा कर भूपेश बघेल की नाकामी, वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार को बताने का काम कर रहे हैं। जिससे आज यह सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं से डरी हुई है। भाजपा के नेताओं, पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर खुलेमंच से धमकी दी जा रही है।

जानिए भाजपा एससी मोर्चा की राष्‍ट्रीय बैठक पर क्‍या कहा सीएम भूपेश ने

भाजपा एससी मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक को लेकर सीएम भूपेश ने कहा कि जो जनगणना के आधार पर है, वो नहीं दिया गया है। 13 प्रतिशत जनगणना में था, उसके बाद भी उसे 12 प्रतिशत किया गया। अनुसूचित जाति के साथ पिछली सरकार दो ने अन्याय किया, अब उसे साधने की कोशिश कर रहे हैं। लाल सिंह आर्य के बयान पर बघेल ने कहा कि जो आरक्षण की सुविधा दी गई, वो कांग्रेस सरकार की देन है। ये लोग तो सारी सुविधाएं खत्म कर रहे हैं। भर्तियां बंद कर दिए हैं, आरक्षण का लाभ नहीं देना चाहते, क्योंकि जितने भी सारे उपक्रम हैं, उसे लगातार बेच रहे हैं। तो प्राइवेट सेक्टर में कोई आरक्षण का लाभ मिलता नहीं, ये तो लॉंगटर्म का षड्यंत्र चल रहा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story