Begin typing your search above and press return to search.

अच्छी ख़बर: व्हाट्सप्प का नए फीचर्स, अब भेज सकतें है इतनें GB की फाइल... जानिए

अच्छी ख़बर: व्हाट्सप्प का नए फीचर्स, अब भेज सकतें है इतनें GB की फाइल... जानिए
X

WhatsApp

By NPG News

नईदिल्ली 30 मार्च 2022 I व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आने वाली है। जल्द ही आप इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिए 2 जीबी तक की फाइल्स भेज सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए फाइल भेजने की लिमिट को बढ़ाया जाएगा। फिलहाल इस ऐप के जरिए आप अधिकतम 100 एमबी की फाइल ट्रांसफर कर पाते हैं।

WhatsApp जल्द ही अर्जेंटीना में "मीडिया फाइल साइज" फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगा, जिससे यूजर्स 2GB साइज तक की मीडिया फाइल शेयर कर सकेंगे. यह सुविधा शुरू में अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर तक ही सीमित होगी और यह ज्ञात नहीं है कि यह सुविधा जल्द ही इसे अन्य क्षेत्रों में लाएगी या नहीं. यह जल्द ही अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर्स के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा. वर्तमान में, कंपनी द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण केवल 100MB तक की फ़ाइलें शेयर करना संभव है. आधुनिक समय में यह नई सुविधा अधिक आवश्यकता है क्योंकि वीडियो जैसी मीडिया फ़ाइलों का साइज बढ़ता जा रहा है और आपके द्वारा अपने डिवाइस पर शूट की गई किसी चीज़ को किसी दोस्त को भेजना हमेशा एक परेशानी होती है.

इसके अतिरिक्त, टेलीग्राम जैसे बढ़ते ऐप ने हमेशा वॉट्सएप की पेशकश के ऊपर फाइल ट्रांसफर लिमिट्स की पेशकश की है. टेलीग्राम पहले से ही 2GB तक फाइल ट्रांसफर फीचर पेश कर चुका है.वॉट्सएप ने हाल ही में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को स्टेबल बिल्ड के लिए रोल आउट करना शुरू किया है. बता दें, यह सुविधा आपके स्मार्टफोन पर कई डिवाइस पर उपयोग किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऑनलाइन कनेक्शन की आवश्यकता को हटा देगी. पहले यूजर्स के पास अपने स्मार्टफ़ोन पर एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि वे किसी अन्य डिवाइस जैसे डेस्कटॉप पीसी, या लैपटॉप पर मैसेजिंग सेवा का उपयोग कर सकें. दूसरे शब्दों में, बातचीत को सिंक करने के लिए इसे आपके स्मार्टफोन से लिंक करना होगा.

Next Story