Begin typing your search above and press return to search.

गे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश: ऑनलाइन डेटिंग गे एप चलाकर 'करते थे धंधा...फिर ऐसे करते थे ब्लैकमेल, 3 आरोपी गिरफ्तार...

गे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश: ऑनलाइन डेटिंग गे एप चलाकर करते थे धंधा...फिर ऐसे करते थे ब्लैकमेल, 3 आरोपी गिरफ्तार...
X
By NPG News

मुंबई 19 जनवरी 2022. महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में पुलिस ने 'गे सेक्स' रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. ये गैंग बीते कई महीने से ऑनलाइन डेटिंग गे ऐप 'ग्राइंडर' के जरिए यह रैकेट चला रहा था और लोगों को ब्लैकमेलिंग कर मोटी रकम वसूलता था. पुलिस द्वारा की गई जांच में सामने आया है कि इनके क्लाइंट्स में कई हाई प्रोफाइल लोग भी शामिल हैं।

आरोपियों ने गे डेटिंग एप के जरिए एक कंपनी के अकाउंटेंट को फंसाया था। उससे प्रति घंटा एक हजार रुपये की डिमांड की गई. बताया गया कि सबकुछ तय होने के बाद पीड़ित उनके बताए पते पहुंचा. वहां पहुंचा तो पहले से मौजूद पांच लोगों ने उसे बुरी तरह पीटा। उसका फोन, पर्स और एटीएम छीन लिया। आरोपियों ने उसे धमकाकर पिन कोड तक मालूम कर लिया. बाद में पीड़ित का वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट पर डालने की धमकी दे डाली. यही नहीं आरोपियों ने उसे धमकाकर उसके एटीएम का पिन भी ले लिया।

आरोपियों ने पीड़ित का एक आपत्तिजनक वीडियो भी अपने फोन से तैयार किया और उसे इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर वहां से चले गए। यही नहीं आरोपियों ने बोरीवली के रहने वाले पीड़ित से पैसे की डिमांड भी की। पैसे नहीं देने पर यह वीडियो पीड़ित के परिवार को दिखाने की धमकी भी दी थी। पीड़ित पैसे लाने के बहाने आरोपियों के चंगुल से आजाद हुआ और घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों को आपबीती बताई। आरोपी भी पैसे लेने के लिए उसके साथ घर के बाहर तक पहुंचे थे।

इसके बाद आरोपियों ने देखा कि युवक अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ घर से बहार आ रहा है तो वे मौके से फरार हो गए। रविवार को पीड़ित परिवार के साथ MHB पुलिस स्टेशन पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। घटना मालवानी पुलिस स्टेशन इलाके में हुई थी, इसलिए पुलिस ने इस केस को मालवानी पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया।

इसके बाद पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर के निर्देश पर सीनियर इंस्पेक्टर शेखर भालेराव और हसन मुलानी ने अपनी डिटेक्शन टीम के साथ सोमवार तड़के मास्टरमाइंड समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का सहारा लिया।

पुलिस ने बताया कि ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें पूरी डिटेल्स भरी जाती थीं। उसके बाद एरिया के हिसाब से सभी समलैंगिक लड़के एक दूसरे के साथ जुड़ जाते थे। पहले बातचीत करते थे फिर मिलकर अनैतिक संबंध बनाते थे। मालवानी थाने के एसआई हसन मुलानी ने बताया कि शिकायत मिली थी कि एक व्यक्ति की पांच लोगों ने पिटाई कर उसके पास से रुपये व कार्ड छीन लिया और उसका आपत्तिजनक वीडियो भी बनाया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान इरफान फुरकान खान, अहमद फारूकी शेख व इमरान शफीक शेख के तौर पर हुई है. इनकी उम्र 24 से 26 साल के बीच है. दो आरोपी फरार है इनकी तलाश की जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस धंधे में शामिल अन्य लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.



Next Story