Begin typing your search above and press return to search.

गैस सिलेंडर सस्ता: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से इतने रुपये कम हो गए दाम, जानिए

गैस सिलेंडर सस्ता: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से इतने रुपये कम हो गए दाम, जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली: कॉमर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। आज से पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कई शहरों में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में लगभग 200 रुपये की कटौती की है। 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में आज से 198 रुपये घट गई है। देश की राजधानी दिल्ली में अब इस गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 2021 रुपये रह गई है। इससे पहले इस सिलेंडर की कीमत 2,219 रुपये थी। इस तरह गैस सिलेंडर की कीमत में पिछले एक महीने में दूसरी बार गिरावट आई है। वहीँ घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है, उन्हें पहले के रेट में ही एलपीजी सिलेंडर का दाम चुकाना होगा।

इससे पहले पिछले महीने कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 135 रुपये की कमी की गई थी. वहीं मई महीने में घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के दाम दो बार बढ़ाए गए थे. सबसे पहले 07 मई को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ाए गए थे. इसके बाद 19 मई को भी इनके दाम में बढ़ोतरी की गई थी. ग्लोबल मार्केट में क्रूड की कीमतों में हालिया नरमी के बाद आम लोग घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के दाम में राहत मिलने की उम्मीद कर रहे थे.

बता दें जून में इंडेन का कामर्शियल सिलेंडर 135 रुपये सस्ता हुआ था, जबकि मई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं को दो बार झटका लगा था। घरेलू सिलेंडर (LPG Cylinder Price Today) के रेट महीने में पहली बार 7 मई को 50 रुपये बढ़ाए गए थे और 19 मई को भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि की गई ।



Next Story