Begin typing your search above and press return to search.

गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता!...LPG सिलेंडर को 200 रुपये सस्ता करने की तैयारी में मोदी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता!...LPG सिलेंडर को 200 रुपये सस्ता करने की तैयारी में मोदी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। केंद्र सरकार जल्द ही आम लोगों को राहत देने वाली है। त्योहारों से पहले LPG गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की मंजूरी दे दी है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया है। इस फैसले के बाद जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

मालूम हो कि इस महीने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की कई थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले इस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,680 रुपये हो गई है।

वहीँ, राज्यों में गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो कोलकाता में 1129 रुपये, राजधानी दिल्ली में 1103 रुपये, चेन्नई में 1118.50 रुपये और मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर का दाम 1102.50 रुपये है।

पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव करती हैं तो इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Rajasthan News: देश का एकमात्र राज्य जहां 500 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर, सरकार ने दी प्रदेश के लोगों को राहत...

जयपुर। ऐसे समय में जब लोग महंगाई से जूझ रहे हैं और दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो रहा है, राजस्थान सरकार ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराकर लोगों को काफी राहत दी है।राजस्थान 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने वाला देश का एकमात्र राज्य बन गया है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) शुरू होने के बाद से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत दोगुनी से अधिक हो गई है। पढ़ें पूरी खबर...

MP News: CM शिवराज का बहनों को उपहार, गैस सिलेंडर 450 रुपये में...

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकार ने लाड़ली बहनों को जहां रक्षाबंधन के लिए 250 रुपये उपहार के तौर पर दिए हैं, वहीं सावन माह में गैस सिलेंडर साढ़े चार सौ रुपये में दिए जाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जम्बूरी मैदान में आयोजिल लाड़ली बहना सम्मेलन में पूरे प्रदेश से पहुंची महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा,’आज, अभी इसी क्षण, से सिंगल क्लिक से लाड़ली बहनों को 250 रुपए रक्षाबंधन के अवसर पर दे दिए हैं। हर माह की तरह 10 सितंबर को एक हजार रुपए डालूँगा। पढ़ें पूरी खबर...

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story