Begin typing your search above and press return to search.

राजधानी में गैंगरेपः राखी बांध कर लौटती दो बहनों के साथ रायपुर में गैंगरेप, आरोपियों में बीजेपी के मंडल अध्यक्ष का बेटा भी

यह घटना तब हुई है जब राष्ट्रपति की विजिट के कारण बड़ी संख्या में बाहर से फोर्स बुलाई गई है। रायपुर पहुंचने के सभी नाकों पर पुलिस बल तैनात है।

राजधानी में गैंगरेपः राखी बांध कर लौटती दो बहनों के साथ रायपुर में गैंगरेप, आरोपियों में बीजेपी के मंडल अध्यक्ष का बेटा भी
X
By Sanjay K Dixit

रायपुर। एक हिलाने वाली घटना सामने आ रही है। इस वक्त जब राजधानी रायपुर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मौजूद हैं, राखी बांध कर लौट रही दो बहनों से गैंगरेप की घटना हो गई। दोनों बहने महासमुंद से राखी बांध कर वापिस लौट रही थीं। इनमें एक नाबालिग है। बताते हैं, मंदिर हसौद के रिम्स कालेज के पास इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया।

मंदिर हसौद थाने का यह मामला है। दोनों बहने एक युवक के साथ बाइक से महासमुंद से वापस लौट रही थीं। मंदिर हसौद के पास कुछ युवकों ने युवतियों को रोका। युवक की पिटाई कर वहां से भगा दिया और फिर सूनसान स्थान पर युवतियों को ले जाकर गैंगरेप किया गया।

पुलिस ने इस मामले में 10 संदेहियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों में एक बीजेपी के मंडल अध्यक्ष का बेटा भी बताया जा रहा है। यह घटना तब हुई है जब राष्ट्रपति की विजिट के कारण बड़ी संख्या में बाहर से फोर्स बुलाई गई है। रायपुर पहुंचने के सभी नाकों पर पुलिस बल तैनात है।

पुलिस के प्रेस नोट के अनुसार थाना मंदिर हसौद में 31-8-2023 को रात्रि क़रीब 1 बजे प्रार्थिया ने रिपोर्ट दर्ज कराया की वह एक लड़के एवं छोटी बहन के साथ राखी त्यौहार मनाकर स्कूटी में सवार होकर भानसोज के रास्ते वापस रायपुर आ रहे थे। एक मोटर सायकल में तीन लोग सवार थे, उन लोगों ने हाथ देकर इन लोगो को रोक लिया। डरा धमका कर प्रार्थी पक्ष के पास रखे मोबाईल और पैसे को लूट लिया। फिर पीछे से क़रीब चार मोटर सायकल में और लड़के आ गये। प्रार्थिया एवं उसकी बहन को जान से मारने की धमकी देकर एक मोटरसायकल में बिठाकर सड़क से कुछ दूर ले जाकर लड़कों ने उनके साथ दुष्कर्म किया। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने एडिशनल एसपी नीरज चन्द्राकर, चंचल तिवारी, डी एसपी अविनाश मिश्रा, दिनेश सिन्हा ललिता मेहर एवं ज़िले के क़रीब 6 थानेदारों को तुरन्त घटनास्थल जाकर आरोपियों की गिरफ़्तारी का निर्देश जारी कर रात में ही स्वयं भी मंदिर हसौद थाना पहुँचे। प्रार्थी पक्ष से बात कर घटना की जानकारी ली। आरोपी अज्ञात थे परंतु प्रार्थिया के बताये अनुसार हुलिये एवं अन्य जानकारी के आधार पर पुलिस की मल्टीपल टीम्स टीम ने रात को रेलवे स्टेशन एवं अन्य अलग अलग जगहों से 3 घंटों में ही 8 आरोपियों को हिरासत लिया है।

आरोपियों के नाम हैं

1 पूनम ठाकुर 2 घनश्याम निषाद 3 लव तिवारी 4 नयन साहू ५ केवल वर्मा उर्फ़ सोनू 6 देवचरण धीवर 7 लक्ष्मी ध्रुव 8 प्रहलाद साहू. इनमें से 5 आरोपी पिपरहट्टा गाँव के हैं, और शेष आरोपी बोरा, उमरिया और टेकारी गाँव के हैं।

मुख्य आरोपी पूनम ठाकुर आदतन अपराधी है। इसके विरुद्ध थाना मंदिर हसौद और आरंग में कुल 5 मामले पंजीबद्ध हैवर्ष 2019 मे हत्या के मामले में रायपुर पुलिस ने गिरफ़्तार कर जेल भेजा था। वर्ष 2022 में बलात्कार के मामले में रायपुर पुलिस ने गिरफ़्तार कर जेल भेजा था जो 17 अगस्त 2023 को जमानत पर रिहा हुवा है जेल से छूटने के कुछ ही दिन के अंदर फिर से घिनौना कृत्य किया है। उपरोक्त आरोपियों से लूटा गया मोबाइल भी जप्त किया गया है। पूछताछ जारी है।

Sanjay K Dixit

संजय के. दीक्षित: रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से एमटेक करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। भोपाल से एमजे। पिछले 30 साल में विभिन्न नेशनल और रीजनल पत्र पत्रिकाओं, न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग के बाद पिछले 10 साल से NPG.News का संपादन, संचालन।

Read MoreRead Less

Next Story