Begin typing your search above and press return to search.

शुक्रवार राशिफल: आज इन राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्मी, इनकी खुलेगी किस्मत, जानिए बाकियों का हाल...

npgrashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

By NPG News

रायपुर 20 मई 2022। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए कैसा रहेगा शुक्रवार का राशिफल.....

मेष राशि

आपका मन प्रसन्न रहेगा। नये कारोबार को लेकर बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ मौजमस्ती भरा समय बितायेंगे। आप कुछ नई तकनीक सीखने का प्रयास करेंगे। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हो सकती है। अज्ञात बाधा दूर होगी।

वृषभ राशि

आज आपका दिन काफी व्यस्त भरा रहेगा। जरूरी कामों को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। दोस्तों की मदद मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक नहीं है। किसी पुरानी बीमारी को लेकर आप परेशान रहेंगे। बाहर के खानपान से परहेज करने की जरूरत है। आप अपने भविष्य की योजनाओं पर सोच विचार कर सकते हैं। माता-पिता के साथ किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएंगे। अगर आप किसी महत्वपूर्ण मामले में फैसला ले रहे हैं, तो सोच विचार जरूर करें। घर के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती भरा समय व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि

आज आपको अपनी फिजूलखर्ची पर काबू रखने की जरूरत है अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जो व्यक्ति काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। शाम के समय आप परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। पिताजी की सेहत में सुधार आएगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला निपट सकता है।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके विचारों का स्वागत होगा और आपको आपका मनपसंद कार्य सौंपा जाएगा। आपको अपने अधूरे पड़े कार्यों की सुध बुध लेनी होगी और उन्हें पूरा करना होगा,नहीं तो वह लंबे खींच सकते हैं। आज आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे और अपने लिए नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि की खरीदारी कर सकते हैं,लेकिन आपके कड़वे स्वभाव के कारण आपके परिवार के सदस्य आपसे थोड़ा परेशान रहेंगे। माता जी आपको कोई जिम्मेदारी सौंप सकती हैं,जिससे आपको समय रहते पूरा करना होगा।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनानी होगी,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्न नजर आएंगे और आपको कोई नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके कुछ शत्रु उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको अपनी किसी पिछली की हुई गलती के लिए भी माफी मांगनी पड़ सकती है।

कन्या राशि

आज आपको व्यवहार में संयम बरतना होगा। यदि आप के आस पड़ोस में टकराव की नौबत आए,तो भी उसमें आपको चुप रहना होगा। आप जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं,जहां आपको तोल मोल कर बोलना बेहतर रहेगा। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, क्योंकि परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। जीवनसाथी की तरक्की देखकर आपको प्रसन्नता होगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी, लेकिन आपका कोई अपना आपको धोखा दे सकता है।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है। आज आपकी काबिलियत को देखकर कई लोग आपसे प्रभावित होंगे। सोसायटी में आपको सम्मानित किया जा सकता है । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है । घर में रखे पुराने टी.वी. या फ्रिज को बेचने पर उम्मीद से ज्यादा पैसे मिल सकते हैं ।आज किसी बात को लेकर किसी मित्र से थोड़ी अनबन हो सकती है, बेहतर होगा फालतू की बहस करने से बचें । आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । आपको अपना हुनर दिखाने के लिए कई सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस के काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने आ सकती है लेकिन किसी सहकर्मी की मदद से परेशानियां दूर हो जाएंगी । आज परिवार में किसी पार्टी का आयोजन करने से सभी सदस्यों में तारतम्य बना रहेगा। किसी नये काम को शुरू करने जा रहे हैं, तो पहले अपने माता-पिता की राय लेना अच्छा रहेगा । सोसायटी के लोग आज आपके सामाजिक कार्यों से खुश रहेंगे । इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा । लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है ।

धनु राशि

आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। आज बच्चों के साथ किसी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। परिवार में प्यार बढ़ेगा। आज किसी काम से दोस्त के घर जा सकते हैं ।इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। प्रेम-प्रसंग में सफलता निश्चित है। आपका दाम्पत्य जीवन भी अच्छा ही रहेगा। विरोधी पक्ष आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे।

मकर राशि

आज आपका मन स्थिर रहेगा । ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस अच्छी रहेगी। साथ ही सीनियर्स आपके काम से खुश होकर कोई बुक गिफ्ट कर सकते हैं । बेहतर होगा कि आज किसी दूसरे के काम में बेवजह अपनी राय न दें । अगर आज कोई मित्र आपकी प्रशंसा कर रहा है तो सावधान रहिये, इसके पीछे कोई साजिश हो सकती है । स्वास्थ्य आज पहले से ठीक रहेगा । इस राशि के पोस्टमैन के लिए आज का दिन अच्छा है । कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं । आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार आएगा।

कुंभ राशि

आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी । इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन अधिक फायदा देने वाला है । अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अपने जीवनसाथी से जरूर पूछ लें। धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। खुशियों का आगमन होगा । स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा । पढ़ाई में थोड़े फेर-बदल करेंगे तो करियर में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं ।अगर परिवार संग कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज का दिन अच्छा है । स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों ने यदि जोखिम उठाया,तो वह भी उनके लिए हितकर रहेगा। आपको यदि किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप व्यापार में भी कई सारी योजनाओं को लांच कर सकते हैं,लेकिन यदि कोई परेशानी आए,तो भी उसमें आपको धैर्य बनाए रखना होगा।

Next Story