Begin typing your search above and press return to search.

शुक्रवार राशिफल: वृष, कर्क, कन्या, मकर राशि वालों को आज होगा लाभ, आने वाली रुकावटें हो जायेंगी समाप्त... जानिए बाकियों का हाल

npgrashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

By NPG News

रायपुर 17 दिसम्बर 2021। आज सूर्योदय के समय कृतिका नक्षत्र व चन्द्रमा वृष राशि में है। सूर्य धनु में है। शुक्र व शनि अब मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। शेष ग्रह स्थितियां पूर्ववत हैं। आज चन्द्रमा का गोचर वृष व मकर राशि के जातकों को लाभान्वित करेगा। मिथुन व कन्या राशि के जातक व्यवसाय में प्रगति करेंगे।

मेष राशि

अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं, जहां नए लोगों से मुलाक़ात हो सके. सुबह उठकर धरती माता को प्रणाम करें, दिन अच्छा गुजरेगा.

वृष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. आप किसी काम में बेस्ट परफॉरमेंस देने के लिए कुछ अलग करेंगे. अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो घर के बड़ों की राय जरूर लें . आपका मन प्रसन्न रहेगा. हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा. आपको सीनियर्स का सहयोग मिलेगा. आपके काम की प्रशंसा होगी. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. व्यापार में इनकम बढ़ सकती है. गणेश जी को हल्दी का तिलक लगाएं, सारे काम सफल होंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा होगी, जिसके कारण आज आपके शत्रु भी आपके मित्र बने नजर आएंगे, लेकिन फिर भी आपको उनसे सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में आपके शत्रु भी हो सकते हैं। आज आप अपने भाई बहनों के साथ मिलकर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी में मेहनत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अपने साथी को अभी तक अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह भी आज मिलवा सकते हैं।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आप अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन की यात्रा पर भी जाने का प्लान बना सकते हैं, लेकिन प्राइवेट नौकरी से जुड़े जातकों का आज उन लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी जो काम कम करते है व बातें अधिक करते हैं, इससे ही उनको फायदा होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, क्योंकि आपको आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आज आप अपने किसी कार्य के पूरा न होने के कारण थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

सिंह राशि

आज आपके मन मे नए-नए विचार उत्पन्न होंगे। आपके नए विचारों से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। साथ ही आपकी सराहना करेंगे। अगर व्यापार में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो पहले उसकी योजना तैयार कर लें। जीवनसाथी का सहयोग आज आपके कामों में कारगर साबित होगा। आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट साथ में लंच करने जायेंगे, इससे रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश होकर आपको ईनाम स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे। साथ ही आपका प्रमोशन होने की भी सम्भावना है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज लवमेट्स के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के डॉक्टरों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। छात्रों को पढ़ाई में शिक्षकों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

आज आगे बढ़ने के नये रास्ते नजर आयेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स की तरक्की में कई दिनों से आ रही रुकावटें आज दूर हो जाऐंगी। व्यापार में पहले से बनाई हुई योजनाएं आज पूरी हो जाऐगी। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन शुभ है, कोई नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग बने हुए है। आज जीवनसाथी के साथ घर पर ही समय बिताएंगे, जिससे दोनों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। बच्चे आपको खुश होने की वजह देंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप बहुत सरलता से घर के काम बिना किसी रुकावट के पूरा करेंगे। बेहतर परिणामों के लिए खुद पर भरोसा रखें। फ्रीलांस का काम कर रहे लोगों को आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे। बिजनेस मीटिंग में आज आप लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आज किये परिश्रम का फायदा भविष्य में अवश्य होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा। साथ ही बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। ऑफिस में आज किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपके कंधे पर आयेगी। आज आपके सामने आयी सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे। इस राशि के ड्राई क्लीनर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। काम को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा। किसी काम को करने में आज जल्दबाजी करने से बचें। लवमेट अपने पार्टनर को इयररिंग गिफ्ट कर सकते हैं, जिससे आपके साथी को खुशी मिलेगी।

मकर राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कोई ऑनलाइन व्यापार शुरू करने के लिए भी आज का दिन बेहतरीन साबित होगा। इस राशि के आर्किटेक्ट क्षेत्र से जुड़े लोगों के कार्यों में आने वाली रुकावटें समाप्त हो जायेंगी। पहले की हुई मेहनत के आज अच्छे परिणाम हासिल होंगे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, जिसमें आप खूब एन्जॉय करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

कुम्भ राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। इस राशि के इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। अगर आप जॉब बदलने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। आज आप अपने दोस्तों साथ कुछ मज़ाकिया और मजेदार पल बिताएंगे। माता-पिता का सहयोग कार्यों में मिलता रहेगा। नवविवाहित आज कहीं बाहर घुमाने का प्लान बनायेंगे। आपको किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का मौका मिलेगा।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज आप जिन कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास लंबे समय से कर रहे हैं, उन्हें आज पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग जौहरी का बिजनेस करते हैं आज उन्हें धन लाभ होने की संभावना बन रही है। साथ ही आपकी मुलाकात कुछ बड़े बिजनेसमैन से होगी जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। बच्चों का समय आज दादा के साथ बितेगा। विद्यार्थियों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है।

Next Story