Begin typing your search above and press return to search.

शुक्रवार राशिफल: मिथुन, तुला, मकर और मीन राशि वालों का सफल रहेगा दिन, वहीं कुछ राशियों में शनि करेंगे प्रवेश... जानिए आप का राशि

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 29 अप्रैल 2022 I आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में इन राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और इन राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। ग्रह कैसा प्रभाव डाल रहे हैं इसको लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें आप की राशिफल क्या कहती है... जानिए

मेष राशि

आज किसी नई योजना को बनाने में आप सफल होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। किसी खास काम में आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ लोगों को आपसे किसी न किसी तरह की मदद की जरूरत होगी। आगे बढ़ने के नए रास्ते मिलेंगे। इस राशि के जो जातक कपड़े का व्यापार करते हैं, उनको आज अच्छा मुनाफा होगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृष राशि

आज का दिन 06:45pm के बाद व्यवसाय में रुके कार्यों पर एकादश चन्द्रमा विजय प्राप्त करवा सकता है। परिवार में किसी बात को लेकर किसी भी विवाद में ना पड़ें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सफेद व नीला रंग शुभ है। युवा प्यार के मामले में संवेदनशील रहेंगे। तिल का दान करें।

मिथुन राशि

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक को नए बिजनेस से लाभ मिलेगा विदेश में नया बिजनेस खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा । गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें। आपका समय अच्छा चल रहा है।

कर्क राशि

आज अधिकारी वर्ग से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। अनियमित दिनचर्या के कारण आज आपको आलस्य और थकान महसूस होगा। व्यापार में आपको मुनाफा होने वाला है। ओवर कॉन्फिडेंस जैसी स्थिति बन सकती है, इससे आपको बचकर रहना चाहिए। किसी से बात करते समय वाणी पर संयम रखें। लवमेट्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है, साथ में कहीं घुमने जायेंगे।

सिंह राशि

आज आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आप सभी काम मेहनत से करेंगे। आज जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान करेंगे। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को फायदा होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। आप वाहन लेने का मन बनायेंगे। आपके कार्यों में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। आज जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा।

कन्या राशि

आज कारोबार में अचानक आपको फायदा होगा। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार रहेंगे। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। किसी काम के लिए की गई कोशिश सफल रहेगी। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने सीनियर्स से मदद मिलेगी।

तुला राशि

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य से प्रसन्नता दायक समाचार सुनने को मिल सकता है,जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं,उन्हें आज कुछ निराशा हाथ लगेगी जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी। विद्यार्थियों को उनकी परीक्षा में सफलता मिलने के भरपूर योग बनते दिख रहे हैं। माताजी से यदि आप किसी वाद-विवाद में पड़े,तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज के दिन वृश्चिक राशि के लोगों का मन उदास रहेगा. प्रभु का स्मरण करें और जो काम नहीं बन रहे हैं, उसको लेकर तनाव न लें. सामंजस्य की स्थिति से आपको लाभ होगा. पूरी टीम को साथ लेकर ही काम करें. व्यापार में काफी समय से आपका धन रुका हुआ है, वह आज प्राप्त होने वाला है. हाई बीपी है तो उसे दवाओं से कंट्रोल में रखें अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य की बीमारी के चलते आपको चिंता हो सकती है. सबकी सेहत का ध्यान रखिए. सामाजिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है. आलस्य न करें, लोग मिलेंगे तो अच्छा लगेगा.

धनु राशि

आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनेगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उनका प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आप घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको किसी भी कार्य को सावधान होकर करना होगा,क्योंकि आपका कोई परिजन आपको अपनी बातों से परेशान कर सकता है,जिन्हें सुनकर आपका मन दुखी होगा,लेकिन यदि आपने किसी के कहने में आकर अपने धन का निवेश किया,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा वह आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने के कारण आप प्रसन्न चित्त होंगे।

कुंभ राशि

आपकी राशि में शनि देव का आगमन अच्छा ही रहेगा यद्यपि किसी न किसी कारण से आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं किंतु कार्य व्यापार की दृष्टि से समय उत्तम ही रहेगा। नौकरी में पदोन्नति तथा सम्मान में आ रही बाधाएं दूर होंगी। भागदौड़ में अधिक खर्च होगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब होगा।

मीन राशि

आज आपका मन शांत रहेगा व आप किसी भी कार्य पर पूरा फोकस कर पाएंगे,लेकिन आपको हर कदम सावधान होकर रखना होगा,क्योंकि आपके शत्रु आपको परेशान करने में लगे रहेंगे। आपको शासन व सत्ता का भी सहयोग मिलता दिख रहा है,लेकिन आज आपको दूसरों के मामले में ज्यादा टांग अडाने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके सिर पर ही आ सकता है। कार्यक्षेत्र में माहौल खुशनुमा रहेगा,जिसके कारण कार्य करने का भी आपका खूब मन लगेगा,लेकिन जो लोग रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं,उनको अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा,तभी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

Next Story