Begin typing your search above and press return to search.

शुक्रवार राशिफल: मेष, वृषभ, कुम्भ राशिफल वालों के लिए दिन रहेगा शानदार, कारोबार में धन प्राप्ति... जानिए क्या कहती है आपकी राशि

npgrashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

By NPG News

रायपुर 3 जून 2022। आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। जानिए...

मेष राशि

आज आपका दिन बेहद शुभ रहेगा। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें कामयाबी मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। आज आपके आकर्षक व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिल सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे व्यक्तियों का दिन बढ़िया रहेगा। आप अपने साथी के साथ किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जा सकते हैं, जिससे रिश्तो में मिठास बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है। आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें।

वृषभ राशि

आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा। आज भाग्य आपका साथ देगा। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण, धार्मिक संस्थान, आयात-निर्यात आदि के क्षेत्र से जुड़ा है, तो आज लाभ मिलने की संभावना है। जो लोग नौकरीपेशा हैं, आज उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है, जिसमें उनका रुतबा बढ़ जाएगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन नियमित व्यायाम करते रहिये. आज पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा और उनके साथ घूमने भी जा सकते हैं।

कर्क राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे साथ ही काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. वाणी औरव्यवहार पर संयम बरतें।प्राइवेट नौकरी करने वालों को आज कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल भी होंगे। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. साथ ही मॉर्निंग वॉक भी करते रहिये, सेहत अच्छी बनी रहेगी। आज छात्र अपने मित्रों के साथ कहीं पिकनिक मनाने जा सकते हैं. आज बच्चे नए कपड़े खरीद सकते हैं, उन्हें बाय वन गेट वन का ऑफर मिल सकता है।

सिंह राशि

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आप किसी नए मकान और दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं,उसमें आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका कोई अपना ही आपका शत्रु बन सकता है जो आपका नुकसान करवाने की सोच सकते है। सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहेगा। यदि जीवनसाथी आपसे किसी बात की जिद करे,तो आपको उन्हे समझाने की कोशिश करनी होगी।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है,लेकिन यदि आपने किसी परिस्थिति में ज्यादा गुस्सा दिखाया,तो वह आपके लिए परेशानी बना सकता है। आपको किसी परेशानी में संतान मदद करेगी जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं को आप अपनी चतुर बुद्धि से सफल करने में कामयाब रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार प्रयास करने से कुछ खास व्यक्तियों का मार्गदर्शन आपको मिल सकता है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन करने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थियों को मानसिक व बौद्धिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको किसी व्यक्ति से उधार लेते समय अपने पिताजी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। यदि आपको किसी नए कार्य में निवेश करने का मौका मिले,तो बहुत ही सोच विचार कर करें,नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है।

धनु राशि

आपकी सेहत सामान्य बनी रहेगी,लेकिन आप कुछ आलस्य दिखाएंगे जिसके कारण आप अपने कामों की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे। आपके कुछ रुके हुए कार्य आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। माता पिता के आशीर्वाद से आप जिस भी कार्य को करेंगे,उसमें आपको सफलता अवश्य होगी। नौकरीपेशा जातकों को कोई दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है,लेकिन उन्हें अभी पुरानी में टिके रहना ही बेहतर होगा।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। मौसम का विपरीत असर आज आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ आप आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। कामकाज में अपना सहयोग देंगे,लेकिन आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे। आप घूमने फिरने जाने की योजना बना सकते हैं,जिसमें पिताजी से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा। परिवार के सदस्यों से भी आपके संबंध मधुर रहेंगे।

कुम्भ राशि

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में धन प्राप्ति के योग हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिल सकती है। परिवार के किसी उत्सव में खर्च की अधिकता रहेगी। परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए समझदारी का परिचय देते हुए परिवार समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में दूसरों पर भरोसा न करें। अपनी मेहनत पर विश्वास करें और आगे बढ़ते रहें। अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। जीमन-जायदाद के सौदे करने से पहले बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। किसी नवीन कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। मित्रों से संबंध काफी अच्छे रह सकते हैं। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

Next Story