Begin typing your search above and press return to search.

नशे से 'निजात': पुलिस ने शुरू की नशेड़ियों की काउंसिलिंग, नहीं सुधरे तो प्रोफेशनल काउंसलर की मदद लेंगे, हॉस्पिटल भेजेंगे

राजनांदगांव पुलिस के अभियान ‘निजात’ के तीसरे चरण की शुरुआत।

नशे से निजात: पुलिस ने शुरू की नशेड़ियों की काउंसिलिंग, नहीं सुधरे तो प्रोफेशनल काउंसलर की मदद लेंगे, हॉस्पिटल भेजेंगे
X
By NPG News

राजनांदगांव, 03 मई 2022। नशे के खिलाफ कार्रवाई और लोगों को जागरूक करने के बाद अब पुलिस ने ऑपरेशन 'निजात' के अंतर्गत नशे की आदी हो चुके लोगों की काउंसिलिंग शुरू की है। यह अभियान का तीसरा चरण है, जिसके अंतर्गत थाने व पुलिस चौकियों में लोगों को बुलाकर पुलिस अधिकारी नशे से होने वाले सामाजिक, आर्थिक व स्वास्थ्यगत दुष्प्रभाव के बारे में समझा रहे हैं। एसपी संतोष सिंह के मुताबिक जरूरत के मुताबिक ऐसे लोगों के लिए प्रोफेशनल काउंसलर की मदद ली जाएगी। साथ ही, नशा मुक्ति केंद्र व हॉस्पिटल मंज भी एडमिट कराया जाएगा।


बता दें कि पुलिस गांजा-ड्रग्स समेत अवैध नशे के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ लोगों को नशे से दूर करने के लिए जनजागरूकता अभियान 'निजात' चला रही है। इस अभियान में मुख्य रूप से तीन बिंदू व्यापक जन-जागरूकता, पुलिस कार्यवाही और नशे के आदी लोगों की काउसलिंग व पुनर्वास में मदद-शामिल हैं। राजनांदगांव पुलिस द्वारा बैनर पोस्टर, होर्डिंग व गांव-गांव में वॉल-पेंटिग, रैप सांग के साथ शॉर्ट मूवी और सोशल मीडिया के माध्यम से इसे प्रचारित किया जा रहा है।


चार महीने में आबकारी केस में 1154 केस, 1200 गिरफ्तार, 20 लाख का गांजा जब्त

ऑपरेशन निजात शुरू होने के बाद पुलिस ने चार महीने में आबकारी एक्ट के 1154 केस दर्ज किए हैं। लगभग 6362 लीटर देसी और अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। इसकी कीमत 91 लाख से ज्यादा है। आबकारी के मामलों में 1200 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार 20 लाख से ज्यादा कीमत का 405 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है। ऐसे 15 केस में 67 बाइक और 14 चारपहिया जब्त किए गए हैं।

Next Story