Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व पीएम की तबियत बिगड़ी, एम्स में कराया गया भर्ती... सांस लेने में आ रही दिक्कत

पूर्व पीएम की तबियत बिगड़ी, एम्स में कराया गया भर्ती... सांस लेने में आ रही दिक्कत
X
By Sanjay K Dixit

नईदिल्ली 13 अक्टूबर 2021। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबियत बुधवार को अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती कराया गया है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनमोहन सिंह को हल्का बुखार था। साथ ही उनको कमजोरी भी महसूस हो रही थी। इसके चलते ही उन्हें एम्स ले जाया गया। पिछले महीने 26 सितंबर को मनमोहन सिंह 89 साल के हुए हैं।

बता दें, मनमोहन सिंह इस साल 19 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. उस दौरान भी उन्हें एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. ठीक होने के बाद मनमोहन सिंह कोरोना के दोनों टीके ले चुके हैं.

डॉ मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. फिलहाल वे राजस्थान से राज्य सभा सदस्य हैं. उनका जन्म 26 सितंबर 1932 को अविभाजित भारत के पंजाब प्रान्त में हुआ था. प्रधानमंत्री के अलावा उनकी पहचान बड़े अर्थशास्त्री के दौर पर है. 1962 में उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के नूफिल्ड कॉलेज से अर्थशास्त्र में डी.फिल किया. वे प्रधानमंत्री बनने से पहले वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के तौर पर भी सेवा दे चुके हैं.

Sanjay K Dixit

संजय के. दीक्षित: रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से एमटेक करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। भोपाल से एमजे। पिछले 30 साल में विभिन्न नेशनल और रीजनल पत्र पत्रिकाओं, न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग के बाद पिछले 10 साल से NPG.News का संपादन, संचालन।

Read MoreRead Less

Next Story