Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व गृह मंत्री गिरफ्तारः 100 करोड़ के रिश्वत मामले में ईडी ने पूर्व गृह मंत्री को किया गिरफ्तार, आठ घंटे की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारी पूर्व मंत्री को ले गई दिल्ली

पूर्व गृह मंत्री गिरफ्तारः 100 करोड़ के रिश्वत मामले में ईडी ने पूर्व गृह मंत्री को किया गिरफ्तार, आठ घंटे की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारी पूर्व मंत्री को ले गई दिल्ली
X
By NPG News

मुंबई, 2 नवंबर 2021। आठ घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को आज गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अफसर आगे की पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली ले गई है। ज्ञातव्य है, 100 करोड़ की वसूली के आरोपों के बाद देशमुख ने गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

ईडी के अधिकारियों के अुनसार महाराष्ट्र पुलिस में 100 करोड़ रुपये के कथित रिश्वत-सह-जबरन वसूली रैकेट में मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत देशमुख का बयान दर्ज किया गया है। ईडी ने मामले में देशमुख को पांच बार समन जारी किए, लेकिन वह एक बार भी पेश नहीं हुए थे। देशमुख हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कानूनी संरक्षण की कोशिशें करते रहे और महीनों तक गायब रहे। बीते हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा ईडी के समन को रद्द करने से इनकार करने के बाद उनके पास जांच एजेंसी के सामने पेश होने के शिवाय कोई चारा नहीं बचा था।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने देशमुख पर मुंबई के जूनियर पुलिस अधिकारियों के जरिये पब, बार एवं रेस्टोरेंट से हर माह 100 करोड़ की वसूली का आदेश देने का आरोप लगाया था। इस मामले में हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंपी है। उसके बाद इस मामले में ईडी की एंट्री हुई। इस मामले में देशमुख के सहायक (पीए) कुंदन शिंदे और निजी सचिव (पीएस) संजीव पलांडे को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आशंका थी कि देशमुख को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

देशमुख सोमवार को अचानक सामने आए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। ईडी दफ्तर पहुंचने से पहले देशमुख ने एक वीडियो जारी कर पूछा कि उन पर सौ करोड़ की वसूली का आरोप लगाने वाले मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह आखिर कहां हैं। ईडी दफ्तर में उनसे आठ घंटे से ज्यादा पूछताछ हुई।

Next Story