Begin typing your search above and press return to search.

FIR on Additional Director उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पर छेड़खानी का केस दर्ज, मातहत महिला अधिकारी ने लिखाई रिपोर्ट, दूसरी बार फंसे

FIR on Additional Director उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पर छेड़खानी का केस दर्ज, मातहत महिला अधिकारी ने लिखाई रिपोर्ट, दूसरी बार फंसे
X
By Manoj Vyas

FIR on Additional Director

रायपुर. छत्तीसगढ़ में उद्योग विभाग के संचालनालय में पदस्थ एडिशनल डायरेक्टर के खिलाफ पुलिस ने छेड़खानी का जुर्म दर्ज किया है. एडिशनल डायरेक्टर संतोष भगत के खिलाफ डायरेक्ट्रेट में पदस्थ एक मातहत महिला अधिकारी ने ही छेड़खानी करने, अभद्र भाषा का प्रयोग करने और रास्ता रोकने की रिपोर्ट लिखाई है, जिसके आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. फिलहाल अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक महिला अधिकारी के साथ यह घटना हफ्तेभर पहले की है. इस मामले में महिला अधिकारी ने पहले विशाखा कमेटी में अपनी शिकायत दर्ज कराई. इसमें अधिकारी ने समझौते की कोशिश की. हालांकि महिला अधिकारी समझौता करने के लिए तैयार नहीं थी और तेलीबांधा थाने में रिपोर्ट लिखाई के लिए पहुंची. जानकारी के मुताबिक हफ्तेभर पहले जब महिला अधिकारी कार्यालयीय अवधि खत्म होने के बाद घर जाने के लिए निकल रही थी, तब एडिशनल डायरेक्टर ने रास्ता रोका. अभद्र भाषा का प्रयोग किया. इसके आधार पर तेलीबांधा थाने की पुलिस ने 31 मई को धारा 341, 354 और 509 के तहत अपराध दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि एडिशनल डायरेक्टर भगत पर छेड़खानी का यह दूसरा मामला है. पांच साल पहले एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने भी रिपोर्ट लिखाई थी. हालांकि उस मामले में समझौता हो गया था.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story