Begin typing your search above and press return to search.

50 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है फेसबुक, सिर्फ 5 दिन में खाते में आएगा पैसा... फेसबुक इंडिया ने 'Small Business Loans Initiative' लांच किया

50 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है फेसबुक, सिर्फ 5 दिन में खाते में आएगा पैसा... फेसबुक इंडिया ने Small Business Loans Initiative लांच किया
X
By NPG News

नईदिल्ली 4 फरवरी 2022 I देश में छोटे कारोबारियों का व्यवसाय बड़ा करने के लिए फेसबुक ने लोन की पेशकश शुरू की है। अपनी इस पहल के तहत फेसबुक इंडिफी के साथ साझेदारी करके देश को छोटे कारोबारियों को 50 लाख तक का लोन दे रहा है। सबसे खास बात तो यह है कि लोन का पैसा 5 दिन के अंदर आपके खाते में आ जाएगा। इससे आपको जरूरत के समय ही पैसा मिलेगा, जिसकी वजह से आप आसानी से किसी भी मौके का फायदा उठाकर अच्छी कमाी कर सकते हैं। इस लोन पर आपको ब्याज में भी छूट दी जाएगी।

फेसबुक का यूज अपने फोटो, वीडियो और विचार शेयर करने के लिए करते हैं. लेकिन अगर आप एक स्मॉल बिजनेस चलाते हैं, तो फेसबुक आपको 50 लाख रुपये तक का लोन भी दे सकता है. पहले ये सर्विस केवल 200 शहरों तक थी, जो अब बढ़कर 329 हो गई है. जानिए कैसे कर सकते हैं एप्लाई अगर आप कोई स्मॉल बिजनेस करते हैं, तो एक तो आप Facebook जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर इसे काफी बड़ा बना सकते हैं. वहीं अब फेसबुक आपको 50 लाख रुपये तक का लोन भी दे सकता है और ये लोन वो देश के छोटे से छोटे 300 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध कराता है. जानिए सारे नियम और शर्तें ज्यादा से ज्यादा स्मॉल बिजनेस अपना कारोबार बढ़ाने के लिए Facebook के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें, इसके लिए उसने एक स्मॉल बिजनेस लोन इनिशिएटिव शुरू किया है. फेसबुक की मालिक कंपनी Meta या फेसबुक खुद से ये लोन छोटे व्यापारियों को नहीं देते, बल्कि इसके लिए उसने Indifi के साथ पार्टनरशिप की है.

फेसबुक ने इस लोन के लिए दो सिंपल शर्तें रखी है. पहली ये कि इस लोन के लिए एप्लाई करने वाले व्यक्ति का बिजनेस उसके सर्विस नेटवर्क वाले भारतीय शहर में हो. कंपनी ने पहले भारत के 200 शहरों में ये सर्विस शुरू की थी, अब वो ये 329 शहरों में देती है. इस लिस्ट को आप यहां क्लिक करके चेक कर सकते हैं. दूसरी शर्त ये है कि आप Meta या Facebook से जुड़ी किसी भी ऐप पर कम से कम पिछले 6 महीने से जुड़े हों और अपने बिजनेस का एडवरटाइजमेंट कर रहे हों. इसके अलावा कुछ शर्तें इंडिफि की हैं, जिन्हें आप ऊपर दिए लिंक पर चेक कर सकते हैं. इसके लिए एप्लाई करने की प्रक्रिया भी बहुत सरल, इसके लिए Facebook Small Business Loans Initiative के पेज पर जाकर ऑनलाइन एप्लाई करना होगा.ऐसे होगा इस लोन का फायदाफेसबुक की इस पहल से आप 2 लाख से 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. अगर आपका लोन मंजूर होता है, तो आपको तीन दिन के भीतर खाते में पैसे मिल जाएंगे. आवेदन करते वक्त आपको किसी तरह की कोई चीज गिरवी नहीं रखनी होगी. साथ ही इस लोन के लिए ब्याज दर पहले से तय है जो किसी भी राशि के लिए 17 से 20 प्रतिशत वार्षिक के बीच होगी. इतना ही नहीं महिला उद्यमियों को कंपनी 0.2% कम ब्याज दर पर ये लोन देगी. आपका लोन अगर अप्रूव होना होगा तो सिर्फ एक दिन में आपको कन्फर्मेशन मिल जाएगा. बाकी डॉक्युमेंटेशन का काम सिर्फ तीन दिन में हो जाएगा.

Next Story