npg
Exclusive

वीडियो- IAS के सीए के घर में ED की रेड: मिला 17 करोड़ कैश, अधिकारियों के कैश गिनने में छूटे पसीने...CA हिरासत में...

वीडियो- IAS के सीए के घर में ED की रेड: मिला 17 करोड़ कैश, अधिकारियों के कैश गिनने में छूटे पसीने...CA हिरासत में...
X

रांची 7 मई 2022। झारखंड की खान एवं उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार और उसके भाई पवन को ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया है। टीम शुक्रवार सुबह 7 बजे से छापेमारी कर रही है। वहीँ सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के CA के घर से 17 करोड़ से ज्यादा नगद जब्त किया गया है। अवैध खनन के मामले में ईडी ने 6 मई को सुबह करीब 5 बजे देशभर में छापेमारी की है। इसी क्रम में IAS अधिकारी पूजा सिंघल के CA के पास से इतने बरामद किए गए हैं।

यह कैश 2 हजार और 5 सौ के नोटों में है। CA पूजा सिंघल का करीबी है। CA के आवास से ED को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं। पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर छापे के बाद सवाल उठ रहा है आखिल पूजा सिंघल के कितने साझेदार है?

चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) सुमन कुमार से जब इस बारे में एक निजी चैनल ने बात की तो उन्होंने बताया कि यह पैसा उनका है। लेकिन उन्होंने अपने पास 17 करोड़ रुपये का कैश क्यों रखा था, इस बारे में उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कैश रखने के नियम को जानते हुए चार्टर्ड अकाउंटेंट का इतनी बड़ी मात्रा में कैश रखना सवालों के घेरे में है।

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का सीए मूल रूप से बिहार के सहरसा का रहने वाला है. सुमन के परिचितों ने बताया कि सुमन को पढ़ाई के दौरान एस्ट्रोलॉजी से भी काफी लगाव था। वह हस्तरेखा की कई किताबें पढ़ा करता था। उस दौरान वह बेहद सटीक भविष्यवाणी किया करता था, जिसकी वजह से उसके मित्र और उनके रिश्तेदार उनसे अपना भविष्य जानने के लिए पहुंचते थे। सीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह कई बड़े अधिकारियों के संपर्क में आ गया। रांची आने के बाद सुमन की किस्मत ही बदल गई देखते ही देखते वह करोड़ों रुपए में खेलने लगा। बड़े बड़े अधिकारियों और व्यापारियों की काली कमाई को सफेद करने का काम सुमन के बाएं हाथ का खेल था। लेकिन कहते हैं ना कि जब किस्मत खराब होता है तो जो दूसरों की लकीरे देखकर उनकी किस्मत बताते हैं वह खुद की ही लकीरों को ही पढ़ नहीं पाते हैं. फिलहाल सुमन ईडी के हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है।

Next Story