Begin typing your search above and press return to search.

ED को मिली चार दिन की रिमांड : होटल व शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन की भी चार दिन की रिमांड मंजूर, साथ पेश होंगे तीनों आरोपी

ED को मिली चार दिन की रिमांड : होटल व शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन की भी चार दिन की रिमांड मंजूर, साथ पेश होंगे तीनों आरोपी
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कथित 2000 करोड़ के शराब घोटाले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा गिरफ्तार किए गए भिलाई के होटल व शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन की चार दिन की ईडी रिमांड स्पेशल कोर्ट ने मंजूर कर दी है. अब अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू और पप्पू ढिल्लन को एक साथ कोर्ट में पेश किया जाएगा. बुधवार को जब ईडी ने अप्पू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, तब उसकी तबीयत बिगड़ गई थी, उसे एम्स में भर्ती कराया गया था. इस कारण रिमांड पर फैसला नहीं हुआ था.

ईडी ने गुरुवार को भिलाई के होटल व शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. शराब घोटाले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. ढिल्लन का शराब कारोबार छत्तीसगढ़ के साथ-साथ झारखंड में भी है. उसके खिलाफ भिलाई के थाने में कई केस दर्ज हो चुके हैं. इससे पहले अनवर ढेबर और नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को ईडी ने गिरफ्तार किया है. स्पेशल कोर्ट ने ढेबर को पहले चार दिन फिर पांच दिन की ईडी रिमांड मंजूर की है.


कोल परिवहन में कथित लेवी के मामले के बाद अब ईडी शराब में हुए घोटाले की जांच कर रही है. इस मामले में राजधानी रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर को ईडी ने शनिवार को एक होटल से गिरफ्तार किया. इसके बाद कोर्ट में पेश कर 14 दिन की रिमांड मांगी. हालांकि, स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत ने सिर्फ चार दिन की रिमांड मंजूर की. बुधवार को जब ईडी ने रिमांड अवधि खत्म होने पर अनवर को पेश किया तो फिर रिमांड देने की मांग की. साथ ही, नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को भी गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. अप्पू पर हवाला का आरोप है. कोर्ट ने अनवर की पांच दिन की रिमांड मंजूर की है. वहीं, अप्पू की तबीयत बिगड़ने के कारण उसे एम्स में भर्ती कराया गया था. आज स्पेशल कोर्ट ने उसे भी चार दिन की ईडी रिमांड में भेजने का आदेश दिया है.

ढिल्लन पर टाडा का केस

ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए पप्पू ढिल्लन मोहन नगर थाने के निगरानी बदमाश की लिस्ट में शामिल रह चुके हैं. इसके अलावा टाडा के तहत भी जेल जा चुके हैं.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story