Begin typing your search above and press return to search.

ED की दफ्तरों में दबिश: कांग्रेस नेताओं के बाद नया रायपुर में कई सरकारी दफ्तरों तक पहुंची टीमें, कई सेक्शन सील; ट्रक में ले गए दस्तावेज

ED की दफ्तरों में दबिश: कांग्रेस नेताओं के बाद नया रायपुर में कई सरकारी दफ्तरों तक पहुंची टीमें, कई सेक्शन सील; ट्रक में ले गए दस्तावेज
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले कांग्रेस नेता व विधायकों के यहां छापेमारी के एक दिन बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीमों ने नवा रायपुर स्थित कई सरकारी दफ्तरों में दबिश दी. जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक ईडी की टीमें इंद्रावती भवन स्थित श्रम विभाग, पर्यावास भवन स्थित पर्यावरण मंडल, जीएसटी भवन दफ्तर में पहुंची. श्रम संचालनालय के कुछ सेक्शन को सील करने की जानकारी आ रही है.

ईडी की टीमें दोपहर करीब 12 बजे इंद्रावती भवन स्थित श्रम विभाग के संचालनालय पहुंची. कुछ घंटे के लिए दफ्तर को घेर लिया गया और जो कर्मचारी भीतर थे, उन्हें बाहर जाने से रोक दिया. इसी तरह बाहर से भी भीतर जाने की अनुमति नहीं थी. सीआरपीएफ की टीम के साथ ईडी के अधिकारी पहुंचे थे, इसलिए कर्मचारी अधिकारी हड़बड़ा गए. जानकारी के मुताबिक श्रम विभाग से एक ट्रक में बड़े पैमाने पर दस्तावेज ले गए हैं.

बता दें कि सोमवार को तड़के ईडी की कई टीमों ने रायपुर और भिलाई सहित कई जगहों पर छापे मारे थे. इनमें संसदीय सचिव चंद्रदेव राय, विधायक देवेंद्र यादव, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, संनिमार्ण मंडल अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, प्रवक्ता आरपी सिंह और विनोद तिवारी ने यहां जांच हुई है. सोमवार को देर शाम जांच खत्म कर ईडी की एक टीम प्रवक्ता आरपी सिंह को दफ्तर ले गई. हालांकि बाद में वे घर लौट आए. मंगलवार शाम को सन्नी अग्रवाल के यहां से भी टीम लौट गई. इसके बाद बुधवार को टीम ने नवा रायपुर का रुख किया.

Next Story