Begin typing your search above and press return to search.

ED के खिलाफ सत्याग्रह: कांग्रेस अध्यक्ष की पेशी के विरोध में 26 को जुटेंगे प्रदेशभर के नेता, तब तक रहेंगे, जब तक...

ED के खिलाफ सत्याग्रह: कांग्रेस अध्यक्ष की पेशी के विरोध में 26 को जुटेंगे प्रदेशभर के नेता, तब तक रहेंगे, जब तक...
X
By NPG News

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पेशी के विरोध में 26 जुलाई को कांग्रेस के प्रदेशभर के नेता प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ गांधी मैदान पर सत्याग्रह करने बैठेंगे। इसमें सभी सांसद-विधायकों के साथ-साथ जिलाध्यक्ष, मोर्चा-प्रकोष्ठ व विभाग के नेता शामिल होंगे। प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला ने सभी को पत्र जारी किया है। कांग्रेस का यह शांतिपूर्ण सत्याग्रह 26 जुलाई को सुबह 10 बजे शुरू होगा और तब तक जारी रहेगा, जब तक कांग्रेस अध्यक्ष ईडी ऑफिस से बाहर नहीं आ जातीं।


इधर, ईडी पर वर्तमान और पूर्व सीएम भिड़े

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाने के मामले में जहां पूरे देशभर में कांग्रेस आक्रामक है, वहीं छत्तीसगढ़ में ईडी को लेकर वर्तमान व पूर्व सीएम बीच बयानों के तीर चले। सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर लिखा, दीवारों पर लिखी कहानियां बारिशों में धुंधली नहीं होती, आपने तो फिर 'कांड' दर्ज कराए हैं खुद को रगड़कर धोने से भी न मिटेंगे। पनामा पेपर्स, नान घोटाला, डीकेएस से लेकर अंतागढ़ और चिटफंड तक हर जगह आप और आपके परिजन ही 'कॉमन वेल्थ' खेलते रहे हैं। सनद रहे डॉ. साहब। सन्यास!!!

इसके जवाब में डॉ. रमन सिंह ने लिखा है, भूपेश जी! छत्तीसगढ़ को पौने चार साल में आपकी निकम्मी सरकार की अक्षमता का पता चल ही गया है, तभी वो चिटफंड की जांच अब तक नहीं कर पाई है। आपने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ED से जांच कराने की बात कल विधानसभा में की है, तो इस जांच के लिए मेरा भी पूर्ण समर्थन है।

विधानसभा में शुक्रवार को अनुपूरक बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए भाजपा के विधायकों ने एक केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ मुख्यमंत्री के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए थे। इसके जवाब में सीएम ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनी 6 हजार करोड़ से ज्यादा लूट के ले गईं। गरीबों का पैसा लूट कर ले गईं। मैं बोला कि मां का दूध पिए हैं तो इसकी ED से जांच क्यों नहीं कराते।

Next Story