Begin typing your search above and press return to search.

Durg News: Video: 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी, 6 लाख कैश बरामद, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के घर चोरी करने वाले चोर हुए गिरफ्तार, 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी, 6 लाख से अधिक कैश हुए बरामद

Durg News: Video: 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी, 6 लाख कैश बरामद, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के घर चोरी करने वाले चोर हुए गिरफ्तार, 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी, 6 लाख से अधिक कैश हुए बरामद
X
By NPG News

Durg News: दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार पंकज राठी के घर चोरी करने वाले चार चोरों को गोवा से गिरफ्तार किया है। चोरों से 3 किलो सोना 18 किलो चांदी 6 लाख रुपये कैश समेत 3 करोड से ज्यादा का माल बरामद किया है। माना जा रहा है कि चोरों से 100% रिकवरी हुई है। पुलिस टीम ने 3 दिनों में 5000 किलोमीटर से ज्यादा तक पीछा कर चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों ने कई अन्य चोरियों को अंजाम देना स्वीकार किया है। चोरी का मास्टरमाइंड 12 साल नागपुर जेल में भी रह चुका है। घटना पदमनाभपुर थाना क्षेत्र की है।

बता दें कि दुर्ग के पदनाभपुर थाना क्षेत्र के पुराने आदर्श नगर में रहने वाले पंकज राठी पेशे से सिविल ठेकेदार हैं। वह पूर्व मंत्री व भाजपा के वर्तमान विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार है। 6 और 7 फरवरी को राजधानी में होने वाली बृजमोहन अग्रवाल की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे। जब वापस आए तब देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है, और घर के अलमारी का भी ताला तोड़कर 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी व 10 लाख रुपये के लगभग कैश चोरों ने साफ कर दिए हैं। सूचना मिलते ही पदमनाभपुर पुलिस के साथ ही एसीसीयू की टीम भी मौके पर पहुंची। इस हाईप्रोफाइल चोरी को देखते हुए एसपी अभिषेक पल्लव ने विशेष टीम का गठन किया था।

पुलिस को तकनीकी जांच व अपने मुखबिर के माध्यम से जानकारी मिली की चोरी के वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह नागपुर का है, और गिरोह के मुखिया ने नागपुर जेल में 12 साल काटे हैं। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि चोरी को अंजाम देने वाले चोर इस समय गोवा में है। तब एसपी अभिषेक पल्लव ने विशेष टीम गठित कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए वह भेजा वहां गई थी उन चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया। वे चारो चोर चोरी से मिले कैश से अय्याशी कर रहे थे।

गिरफ्तार चोरों से पदनाभपुर में हुई चोरी में तकरीबन सौ परसेंट रिकवरी दुर्ग पुलिस ने कर ली है। जिसमें 3 किलो सोना 18 किलो चांदी व 6 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है जिसमें पता चला है कि आरोपी देश भर में 40 से ज्यादा चोरी को अंजाम दे चुके हैं। जानकारी मिल रही है कि इस चोरी के अलावा और भी 4 घरों में और चोरी में शामिल रहे हैं। इसमें एक चोरी में 40 दूसरे में 30 तीसरे में 20 व चौथे में दस लाख की चोरी शामिल है। अब तक लगभग 3 करोड का मामला बरामद किया जा चुका है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा पुलिस करेगी।

Next Story