Begin typing your search above and press return to search.

CG News - डबल मर्डर: बेटे ने तांत्रिक के कहने पर माता-पिता की कर दी हत्या, फिर शव को फ़ेंक दिया पुल से नीचे ...7 गिरफ्तार

CG News - डबल मर्डर: बेटे ने तांत्रिक के कहने पर माता-पिता की कर दी हत्या, फिर शव को फ़ेंक दिया पुल से नीचे ...7 गिरफ्तार
X
By NPG News

रायगढ़। सूरजगढ़ महानदी पुल में मिले पति पत्नी की हत्या के गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। दंपति की हत्या उसी के नाबालिग बेटे ने अपने जीजा और रिश्तेदारों के साथ मिलकर की थी। आरोपी बेटे ने तांत्रिक के कहने पर अपने माता पिता को मौत के घाट उतार दिया था और शव को पुल के निचे नदी में फ़ेंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने मृतक के बेटे सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आज इस पूरे मामले का खुलासा कर एसपी अभिषेक मीणा ने इसकी जानकारी मीडिया को दी।

घटना की शिकायत मिलने के बाद एसपी अभिषेक मीना ने एडिशनल एसपी लखन पटले को जाँच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्दश दिए। थाना प्रभारी सरिया के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर अज्ञात मृतकों एवं आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई। थाना प्रभारी सरिया द्वारा मृतकों की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप में मृतकों के फोटोग्राफ्स शेयर कर जानकारी ली गई। साथ ही सरिया पुलिस ने रायगढ़, उड़ीसा के ज्यादातर सार्वजनिक स्थानों में मृतकों के सम्बन्ध में जानकारी लिया गया। इसी बीच थाना प्रभारी सरिया को मृतकों के महेशपुर बागबाहर के सुकरू यादव (40 साल) मनमती यादव (35 साल) के होने की जानकारी मिली। थाना प्रभारी अपने टीम के साथ महेशपुर पहुंचकर मृतक के परिजनों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

आरोपी पूछताछ में ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर पाए और जादू टोना के संदेह पर 30 जुलाई की रात घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। पुलिस ने इस मामले में लैलूंगा, जशपुर के विभिन्न इलाकों से नाबालिग सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

मृतक के आरोपी नाबालिग पुत्र ने बताया कि वे लोग दो भाई और एक बहन है, मृतक माता पिता रायगढ़ भगवानपुर में अलग रहकर माली का काम करते थे। बड़े भाई खुलेश्वर यादव कुछ माह से मानसिक रूप से बीमार था, जिसे सतगुरु आश्रम ग्राम झीमकी के तांत्रिक मोहन यादव के पास ले गए थे। तांत्रिक छत्रमोहन यादव बोला कि तुम्हारे भैया को तुम्हारे माता-पिता मिलकर जादू टोना कर पागल कर दिए है। तुम लोग उन्हें जान समेत मार दोगे तो तुम्हारा भाई ठीक हो जाएगा और तुम आर्थिक रूप से भी संपन्न हो जाओगे। इसके बाद वो इस बात की जानकारी अपने जीजा नरसिंह यादव और चचेरे भाई राजू राम यादव, भोले शंकर यादव, शंकर यादव, खगेश्वर यादव, ईश्वरी यादव और दशरथ यादव को दी।

सभी ने मिलकर सुकरू राम यादव और मनवती यादव के हत्या की योजना बनाई। प्लान के तहत 30 जुलाई को योजना बनाकर एक बोलेरो वाहन किराए में लेकर रायगढ़ आये। घटना वाली रात सभी बोलेरो में बैठकर भगवानपुर मृतक दंपति के घर आये और बोले कि तुम्हारे बड़े बेटे खुलेश्वर यादव का तबीयत बहुत ज्यादा खराब है चलो उसे देख कर वापस आ जाना। इसके बाद सभी बोलेरो में बैठकर सूरजगढ़ महानदी पुल के रोड किनारे एकांत तरफ आये और दंपति का मुंह को दबा दिए। इसके बाद आरोपी नाबालिग पुत्र ने अपने माता पिटा के गले को गमछे से घोंटकर हत्या कर दी और फिर लाश को महानदी पुल के ऊपर से नीचे फेंक दिए। हत्या की इस वारदात के बाद सभी बोलेरो से अपने अपने घर चले गए। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से 5 नग मोबाइल, बोलेरो वाहन तथा घटनास्थल से 2 नग पत्थर, 2 नग सिंका, 2 नग टावेल, 1 रस्सी की जब्त किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में 17 वर्षीय नाबालिग, 2- नरसिंह यादव पिता जगबंधु यादव उम्र 28 वर्ष निवासी झरन थाना लैलूंगा (मृतक का दामाद)

3-राजूराम यादव पिता कमल यादव उम्र 35 वर्ष निवासी महेशपुर थाना बागबाहर जिला जशपुर (मृतक का भतीजा)

4- भोले शंकर यादव पिता स्वर्गीय मोहन राम यादव उम्र 21 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर

5-शंकर यादव उर्फ कैलाश पिता स्वर्गीय बुद्धू यादव उम्र 35 वर्ष निवासी महेशपुर थाना बागबाहर

6-खगेश्वर यादव पिता लेखन यादव उम्र 35 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर

7- ईश्वरी यादव पिता स्वर्गीय गणेसोरो यादव उम्र 45 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर

फरार आरोपी - दशरथ यादव पिता ईश्वर यादव साकिन मठ पहाड़ थाना बागबाहर जिला जशपुर और तांत्रिक छत्रमोहन यादव निवासी ग्राम झिमकी चौकी कोतबाजिला जशपुर (धारा 120 IPC के तहत आरोपी) शामिल है


Next Story