Begin typing your search above and press return to search.

डॉक्टर और नर्स से मारपीट: गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोबाइल यूनिट का काम ठप्प, चुनाव के समय गरीबों का इलाज बंद...

Doctor Aur Nurse Se Marpit: मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ड्रीम स्कीम है। बिलासपुर में ड्यूटी के दौरान डॉक्टर और नर्स से मारपीट के बाद यह सेवा आज बंद रही। इससे गरीबो का इलाज नहीं हो पाया। मारपीट के बाद रोते हुए डॉक्टर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह घटना आज नेशनल मीडिया में भी सुर्खिया बनीं।

Doctor Aur Nurse Se Marpit
X
By Gopal Rao

Doctor Aur Nurse Se Marpit : बिलासपुर। कल मेडिकल मोबाइल यूनिट के डॉक्टर और अन्य स्टॉफ के साथ वकील द्वारा मारपीट के विरोध और गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज स्लम क्षेत्रों में जाकर नागरिकों का इलाज करने वाली मेडिकल मोबाइल यूनिट की सेवा पूरे जिले में बंद रही। मोबाइल यूनिट आपरेटरों द्वारा मारपीट की घटना से झुब्ध होकर स्वास्थ्य सेवा को बंद रखा गया। इधर नगर पालिक निगम के कर्मचारियों ने दिनभर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। चुनाव के समय इस घटना से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजक्ट के बंद हो जाने से गरीबों का इलाज बंद हो गया है।

बता दें, गरीबों के इलाके में इलाज करने गई मोबाइल वेन के पार्किंग को लेकर एक वकील दंपति से विवाद हो गया। इसके बाद डॉक्टर और नर्स की जमकर पिटाई कर दी गई। कर्मचारी संघ के बैनर तले विकास भवन से रैली निकाल कर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में कर्मचारियों ने मांग किया है की आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल गिरफ्तार किया जाए। साथ ही शासकीय कार्य में लगे कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

सभी मोबाइल यूनिट के पहिए थमे रहें

मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजनांतर्गत नगरीय निकायों के स्लम एरिया में मेडिकल मोबाइल यूनिट के ज़रिए नागरिकों तक मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाई जाती है। गुरूवार को हुए घटनाक्रम के विरोध में जिले में संचालित सभी 8 मेडिकल मोबाइल यूनिट के आपरेटरों ने शुक्रवार को काम बंद रखा,जिसमें बिलासपुर शहर के पांच मोबाइल यूनिट भी शामिल रहे। सेवा ठप्प होने के कारण जिले के सभी नगरीय निकायों में नागरिकों को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल सकी।

मेडिकल सेवा प्रारंभ करने को कहा गया है-कमिश्नर

निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने बताया की मारपीट के विरोध में मेडिकल मोबाइल यूनिट के आपरेटरों द्वारा शुक्रवार को काम बंद रखा गया था। शनिवार से मोबाइल यूनिट के सुचारू संचालन के लिए आपरेटरों को समझाइश दी गई है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story