Begin typing your search above and press return to search.

डिप्टी CM के खिलाफ FIR: CBI की कार्रवाई, लैपटॉप और मोबाइल जब्त... उप मुख्यमंत्री समेत 15 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा...

डिप्टी CM के खिलाफ FIR: CBI की कार्रवाई, लैपटॉप और मोबाइल जब्त... उप मुख्यमंत्री समेत 15 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा...
X
By NPG News

डेस्क: दिल्ली में एक्साइज घोटाले को लेकर सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 15 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की. सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति को बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है.

आबकारी पॉलिसी को लेकर चल रहे इस रेड में मनीष सिसोदिया के अलावा 3 पब्लिक सर्वेट और बाकी अन्य लोग है. इससे पहले, सीबीआई की टीम ने कई घंटे तक मनीष सिसोदिया के घर में छानबीन की थी. कई सरकारी दस्तावेजों की पड़ताल की. एक्साइज पॉलिसी से जुड़े कई कागजात की जांच की गई. साथ ही कई सीक्रेट डॉक्युमेंट्स भी सीबीआई ने अपने कब्जे में लिए. अफसरों ने उनके और परिवार के बाकी सदस्यों के फोन और लैपटॉप जब्त किये हैं.

सिसोदिया ने ट्विट पर लिखा- CBI आई है. उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं. लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्य कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश नंबर वन नहीं बन पाया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सीबीआई रेड की निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिस जिन विदेशी अखबार में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की गई है उसी दिन इस सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के आवास पर छापा मार रही है.

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा- CBI ने अरविंद केजरीवाल के यहां छापा मारा, केवल चार मफलर मिले थे और मनीष सिसोदिया के घर में उन्हें केवल पेंसिल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स मिलेंगे.

Next Story