Begin typing your search above and press return to search.

वीडियो-शिक्षकों का प्रदर्शन, प्रदेश के कई जिलों से राजधानी पहुंचे सहायक शिक्षक, मांगो को लेकर विधानसभा घेराव, पुलिस ने रास्ते में ही रोका...

वीडियो-शिक्षकों का प्रदर्शन, प्रदेश के कई जिलों से राजधानी पहुंचे सहायक शिक्षक, मांगो को लेकर विधानसभा घेराव, पुलिस ने रास्ते में ही रोका...
X
By NPG News

रायपुर। विधानसभा घेराव को निकले फेडरेशन शिक्षकों को पुलिस ने रोक दिया है। सहायक शिक्षक फेडरेशन अपनी मांगो को लेकर आज विधानसभा घेराव के लिए निकले। इस दौरान अन्य जिलों से आये शिक्षकों को रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड में रोका गया है। ये सभी शिक्षक वेतन विसंगति, महंगाई भत्ता, ग्रह भाड़ा भत्ता जैसे कई मांगो को लेकर राजधानी में विधानसभा घेराव के लिए पहुंचे हुये है। 1,09,000 शिक्षकों में नाराजगी है जिसके कारण आज बूढ़ा तालाब धरना स्थल में एकत्रित हुए है। कुछ देर बाद विधानसभा घेराव करने के लिए निकलेंगे। हालांकि पुलिस की कड़ी सुरक्षा भी सप्रे शाला मैदान में है। बैरिकेड लगाए गए है। राजधानी पुलिस के मुताबिक इन सभी प्रदर्शनकारियों को सप्रे शाला मैदान के पास ही रोक दिया जाएगा।

देखें नीचे वीडियों..

बता दें, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के नेतृत्व में यए प्रदर्शन किया जा रहा है। फेडरेशन का मूल उद्देश्य 109000 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कराना है। शिक्षक फेडरेशन के नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा घोषणापत्र में वादा किया गया था कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करेंगे। लेकिन आज तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। 12 मार्च 2021 को शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा वेतन विसंगति को जायज ठहराया गया और जल्द निराकरण की बात कही गई थी। लेकिन इस पर कोई कार्यवाही आज तक नहीं हुआ।

करीब 1,09,000 शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए कमेटी भी बनाई गई थी। हमारी मांग 11 माह से अटकी पड़ी है। 1 सूत्री मांग वेतन विसंगति दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन हर तरह से लड़ाई लड़ रहा है। 22 जुलाई 2022 को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक विधानसभा घेराव करने के लिए विवश है।

Next Story