Begin typing your search above and press return to search.

दर्दनाक हादसा: टैंपो के खाई में गिरने से IIT बीएचयू के 7 छात्रों की मौत, कई घायल...

दर्दनाक हादसा: टैंपो के खाई में गिरने से IIT बीएचयू के 7 छात्रों की मौत, कई घायल...
X
By NPG News

NPG डेस्क। देर रात एक दर्दनाक हादसे में सात छात्रों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग बूरी तरह से जख्मी हो गए। घटना हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार की है। हादसा बीती रात करीब 8.30 बजे के बीच की है, जब एक ट्रैवलर घियागी में 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सात लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

रविवार रात को करीब नौ बजे जब यह पर्यटक जलोड़ी जोत से घूमकर वापस बंजार की ओर आ रहे थे, तो घियागी मोड़ के समीप उतराई में ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी सीधे 500 फीट खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। मौके पर ही 7 की मौत हो गई, जबकि बाकी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उनको खाई से निकालकर अपने वाहनों में बंजार अस्पताल पहुंचाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, IIT वाराणसी के छात्र समेत कुल 17 पर्यटक दिल्ली के मजनूं टिल्ला से टेंपो ट्रैवलर बुक करके कुल्लू घूमने आए थे। घटना उस वक्त की है, जब सभी छात्र जलोड़ी जोत से वापस बंजार की ओर आ रहे थे। इस दौरान घियागी मोड़ के पास अचानक ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी।

जो लोग घायल हुए हैं उनमें से 5 घायलों को जोनल अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है। तो वहीं बाकी के 5 का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक जो लोग इस इस हादसे में घायल हुए हैं उनमें राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों के निवासी शामिल हैं।


Next Story